(Date : 30/April/2424)

(Date : 30/April/2424)

डी.ए.वी. कॉलेज जालंधर के उप-प्राचार्य डॉ. कँवर दीपक हुए सेवा निवृत्त | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी में किया गया इनवेस्टचर सेरेमनी आयोजित | सेंट सोल्जर कॉलेज, बस्ती दानिशमंदा में फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया | सीटी ग्रुप ने अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस को सराहना और सम्मान के साथ मनाया | संस्कृति के. एम. वी. के किकबॉक्सर जैस्मीन व पुष्कर पंजाब में अव्वल |

लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर के एन.एस.एस.इकाई द्वारा 'मेरी मिट्टी मेरा देश' कार्यक्रम की शुरआत की






जालंधर (अरोड़ा) :- लायलपुर खालसा कॉलेज के एन.एस.एस इकाई ने सार्वजनिक भागीदारी के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों और सेना के जवानों को समर्पित एक सप्ताह तक चलने वाला मेरी मिट्टी मेरा देश कार्यक्रम शुरू किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता और यूनिसेफ के भारत के राजदूत सुरिंदर सैनी, प्राचार्य प्रो जसरीन कौर थे। प्राचार्य प्रो. जसरीन कौर ने अपने संबोधन में समाज के सभी वर्गों के महत्व और सम्मान पर जोर दिया।

उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को सकारात्मक सोच के साथ असहिष्णुता के जहर को खारिज करना होगा। उन्होंने आजाद हिंद फौज के प्रमुख सुभाष चंद्र बोस के साथ काम करने वाले सुरिंदर सैनी के पिता अजीत सैनी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महाउत्सव के तहत हमारा राष्ट्र स्वतंत्रता सेनानियों और हमारे देश की रक्षा करने वाले "वीरों" को श्रद्धांजलि दे रहा है और यह बहुत गर्व की बात है कि स्वतंत्रता सेनानी अजीत सैनी इस कॉलेज के छात्र थे। सैनी ने मेरी मिट्टी मेरा देश विषय पर अपने सम्बोधन में देशभक्ति के विभिन्न उदाहरण दिये तथा विद्यार्थियों एवं स्वयंसेवकों को सच्ची भावना से देश की सेवा करने के लिये प्रेरित किया। इस कार्यक्रम के दौरान पंच प्राण प्रतिज्ञा ली गई कि वर्ष 2047 तक देश के विकास में अहम भूमिका निभाई जाएगी। मुख्य कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर सतपाल सिंह ने बताया कि आज 75 वर्ष पूरे होने पर वृक्षारोपण अभियान शुरू किया गया है। भारत की आजादी का जश्न मनाया जाएगा , उनकी याद में  75 पौधे लगाए जाएंगे। एनएसएस मंच का संचालन स्वयंसेवी बलप्रीत कौर और जसनूर कौर ने किया। अपने कार्यक्रम के दौरान पी.ओ. हेमिंदर सिंह, पीओ सरबजीत सिंह और बड़ी संख्या में छात्र और स्वयंसेवक उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar