(Date : 01/May/2424)

(Date : 01/May/2424)

वैश्वीकरण की ओर कदम बढ़ाने की राह पर स्वामी संतदास पब्लिक स्कूल के छात्र अग्रसर | एमजीएन पब्लिक स्कूल आदर्श नगर जालंधर में इन्वेस्टीचर सेरेमनी | डी.ए.वी. कॉलेज जालंधर के उप-प्राचार्य डॉ. कँवर दीपक हुए सेवा निवृत्त | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी में किया गया इनवेस्टचर सेरेमनी आयोजित | सेंट सोल्जर कॉलेज, बस्ती दानिशमंदा में फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया |

आई.के.जी पी.टी.यू ने मनाया "वर्ल्ड रेडियो-डे", एक्सपर्ट के तौर पर शामिल हुए कंटेंट लीडर कंवरप्रीत नरूला






जालंधर (अरोड़ा) :- "वर्ल्ड रेडियो-डे" के अवसर पर आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी.पी.टी.यू) के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की तरफ से छात्रों के लिए एक विशेष वर्कशॉप आयोजित की गई! प्रसिद्ध रेडियो कंटेंट लीडर कंवरप्रीत सिंह नरूला इस कार्यक्रम में रिसोर्स पर्सन के तौर पर शामिल हुए। समारोह के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के डीन प्रो. (डॉ.) विकास चलवा रहे! जे.एम.सी विभाग के प्रमुख प्रोफेसर (डॉ) रणबीर सिंह एवं अन्य शिक्षण मंडल ने मुख्य अतिथि एवं रिसोर्स पर्सन का स्वागत किया। एचओडी प्रो (डॉ.) रणबीर सिंह ने बताया कि विभाग इस तरह के असंख्य मंच प्रदान करता है ताकि छात्रों को मीडिया उद्योग में नवीनतम रुझानों से अवगत होने का अवसर मिले। छात्रों को संबोधित करते हुए, कंटेंट लीडर नरूला ने "विश्व रेडियो दिवस" के 12वें संस्करण के लिए "रेडियो एवं शांति" के रूप में थीम पर प्रकाश डाला। शांति बनाए रखने में रेडियो अहम भूमिका निभाता है।

रेडियो का एक एजेंडा मनोरंजन के साथ जनता तक जानकारी पहुंचाना है। उन्होंने छात्रों को रेडियो उद्योग की संगठनात्मक संरचना एवं विभिन्न प्रोग्रामिंग प्रारूपों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने रेडियो उद्योग के डिजिटलीकरण पर भी जोर दिया। उन्होंने आगे रेडियो जॉकी होने की बारीकियों के बारे में बात की। उन्होंने सलाह दी कि एक सफल रेडियो जॉकी बनने के लिए गुणवत्तापूर्ण सामग्री एवं भाषा पर कमांड की जरूरत होती है। रिसोर्स पर्सन ने भी छात्रों के सभी प्रश्नों का उत्तर दिया एवं छात्रों की शंकाओं का समाधान भी किया। छात्र सक्षम द्वारा बनाए गए वीडियो को खूब सराहा गया। छात्र अनिकेत ने फोटोग्राफी विभाग का निर्देशन पेशेवर तरीके से किया। मंच का संचालन छात्रा लवीना शर्मा व संस्कृति वर्मा ने किया। सत्र का अंत मुख्यातिथि डीन अकादमिक प्रोफेसर (डॉ.) विकास चावला के विशेष नोट एवं धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। इस अवसर पर डॉ. बलबीर कुमार, मंगला साहनी एवं एच.के. सिंह उपस्थित थे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar