(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

सीटी ग्रुप ने नायकों के लिए शुरू की ऑनलाइन काउंसलिंग






- डॉक्टर, मीडिया और पुलिस अधिकारियों के अलावा आम जनता भी उठा सकती है लाभ

जालन्धर (JJS):- कोरोना वायरस के कारण हर किसी के मन में भय और‌ तनाव की स्थिति बनी हुई है । ऐसे में जरूरी‌ है कि हर कोई तनाव मुक्त रहे इसी बात को ध्यान रखते हुए सीटी ग्रुप ने डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों और मीडिया आदि से संबंधित जैसे नायकों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू की  है । इन नायको के इलावा उन लोगों को भी यह सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है जो कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी के कारण भय में हैं और जो लॉकडाउन का सामना करने में सक्षम नहीं है। ऑनलाइन काउंसलिंग की शुरुआत सीटी ग्रुप के सोशल मीडिया पर एक प्रेरणा दायक वीडियो से करवाई गई। इसमें सीटी ग्रुप की ट्रेनिंग एंड काउंसलिंग विभाग की डिप्टी डायरेक्टर अमृत कलसी ने लॉकडाउन के प्रभावों पर प्रकाश डाला।

वीडियो में उन्होंने बताया कि कैसे ब्रह्मांड और प्रकृति ने इसे नष्ट करने वाले लोगों के साथ बदला लिया है। मगर यदि हम साकारात्मक सोचे तो भले इंसान घरों में बंद है लेकिन पंछी खुले आसमान में चहचाह  रहे हैं । वायु प्रदूषण का स्तर बहुत कम हो गया है । इसलिए हमेशा सकारात्मक सोचना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमें इन २१ दिनों को चैलेंज के रूप में लेना चाहिए। इस वक्त में खुद पर काम करना चाहिए खुद की सोच पर काम करना चाहिए ताकि कोई भी मुसीबत आनी है पर हम हंसकर उसका सामना कर सके। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन वीडियो आने के बाद उन्हें काउंसलिंग के लिए लगातार कॉल आ रहे हैं जिसमें लुधियाना के पंजाब पुलिस, नाभा के रिटायर्ड कर्नल और सीटी पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के माता-पिता और शाहपुर कैंपस के विद्यार्थियों के कॉल और संदेश शामिल है।

इस बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए अमृत कलसी ने कहा कि मुझे एक पुलिस अधिकारी का फोन आया तो मैं यह सोच कर आश्चर्य में पड़ गई कि वह भी कोरोना वायरस के कारण तनाव में हैं। उनके मन की बात सुनने के बाद मैंने उन्हें सकारात्मक सोच ने के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हम ऑनलाइन चैट, वीडियो कॉल के जरिए आम लोगों के साथ अपने विचार सांझा करते रहेंगे। सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर मनबीर सिंह ने कहा कि इस तनाव पूर्ण स्थिति में हम विशेष रूप से ऑनलाइन मीडिया द्वारा लोगों के लिए समय-समय पर प्रेरणा दायक वीडियो डालते रहेंगे। ताकि वह  सकारात्मक सोच से और खुश रहे। हम आशा करते हैं कि ऑनलाइन काउंसलिंग लोगों  के लिए बेहद लाभकारी साबित होंगी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar