(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

एपीजे कॉलेज के साइकोलॉजि विभाग द्वारा दो दिवसीय साइकोलॉजि फेयर का आयोजन






जालंधर (JJS):- एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के साइकोलॉजि विभाग द्वारा मन के अनगिनत सवालों का जवाब ढूंढने में सफल साइकॉलजी फेयर का आयोजन करवाया गया । जिसमें ना केवल कॉलेज के विद्यार्थियों बल्कि अध्यापकवृंद ने भी साइकोलॉजि पर आधारित विभिन्न टेस्टों की प्रक्रिया से गुजरते हुए अपने मन की गुथियों को सुलझाने का सफल प्रयास किया है । साइकॉलजी फॉर्म द्वारा करवाए गए इस दो दिवसीय फेयर में म्यूजिक थेरेपी, डांस थेरेपी, ग्रुप डिस्कशन, काउंसलिंग, इमोशनल इंटेलिजेंस टेस्ट, पर्सनैलिटी टेस्ट, प्रोजेक्टिव टेक्निक्स आदि पर आधारित विभिन्न टेस्ट करवाए गए । जिसमें कॉलेज के विभिन्न विभागों के लगभग 200 विद्यार्थियों एवं 50 अध्यापकवृंद ने टेस्ट करवाए । 

प्राचार्या डॉ सुचारिता शर्मा ने कॉलेज साइकॉलजी फेयर के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि केवल पुस्तकिये  शिक्षा देना ही हमारा लक्ष्य नहीं है, हमारा यह मानना है कि विद्यार्थी शारीरिक एवं मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहें।  उन्होंने कहा कि जिस उत्साह एवं जोश से कॉलेज के विद्यार्थी इसमें भाग ले रहे हैं उससे यही स्पष्ट होता है कि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक हैं । साइकॉलजी फेयर के सफल आयोजन के लिए उन्होंने साइकॉलजी विभाग की अध्यक्ष मैडम मोनिका सेखों, डॉ.मोनिका बाहरी एवं साइकॉलजी फॉर्म के सदस्यों प्रधान शौर्य, वाईस प्रधान शीनू, खजांची अनमोल, सचिव वैशाली, वॉइस सचिव नंदिनी एवं कार्यकारी सदस्यों सुकृति, तृप्त, आस्था, गुरलीन, सार्थक, स्वप्निल एवं मृदुला के प्रयासों की भी भरपूर सराहना की ।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar