(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

के.एम.वी. में मनाई गई लोहड़ी धीयां दी






जालंधर (JJS):- भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस और भारत के नंबर-1 कालेज (इंडिया टूडे 2०19 की रैकिंग अनुसार), जालंधर में सरव सुख सेवा मिशन के सहयोग से लिंग समानता और न्याय विषय पर लोहड़ी धीयां दी प्रोग्राम आयोजित किया गया। इस मौके पर बावा हैनरी (एम.एल.ए.), ]सुशील कुमार रिंकु (एम.एल.ए.), राजिंदर बेरी (एम.एल.ए.), अरविंद मिश्रा (चेयरमैन, सरव सुख सेवा मिशन), बनी शर्मा (पंजाबी गायन कला के प्रचारक), जसविंदर सिंह आजद (चीफ एडीटर, पंजाब न्यूज चैनल) के साथ-साथ जालंधर शहर की कई अहम हस्तियों ने शिरकत की। प्रोग्राम का आगाज ज्योति प्रज्जवलन करने के बाद शब्द गायन से हुआ। विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और लोहड़ी के त्यौहार की बधाई देते हुए कहा कि समाज में लड़कियों के प्रति प्रेम एवं सम्मान भरा नकारिया अपनाना चाहिए। समाज में औरत को समानता मिलनी चाहिए और यह दिखाने के लिए नहीं बल्कि व्यक्तिगत स्तर से इसकी शुरुआत करनी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि औरतों को समाज में सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए और उनके साथ होने वाले अपराधों पर सख्ती से रोक लगाना समय की मांग है।

इसके बाद दिव्य ज्योति संस्थान से साध्वी वोकेश्वरी भारती ने कहा कि भारत अनेकता में एकता का देश है। इस देश में जहां पुत्रों को सम्मान प्राप्त होता है वहीं साथ ही बेटियों को भी उतना ही मान सम्मान प्रदान किया जाना अनिवार्य है। इसलिए लडक़ों की तरह लड़कियों की भी लोहड़ी मनाई जानी  चाहिए। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में सफलता के मुकाम हासिल करने वाली लड़कियों एवं महिलाओं को भी सम्मानित किया गया। इस आयोजन के दौरान एक रंगारंग प्रोग्राम की पेशकारी से माहौल को खुशनुमान एवं मनोरंजन भरपूर बनाया जिसमें प्रसिद्ध गायक जुगराज संधू और सुखविंदर पंछी के गीतों ने सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया। खचाखच भरे आडीटोरियम में प्रसिद्ध हास्यरस कलाकारों दीपक राजा, डिप्टी राजा, सुरिंदर फरिश्ता उर्फ घुल्लेशाह और दविंदर बबलू ने अपनी हास्यरस बातों से खूब समां बांधा। इसके इलावा लोहड़ी और खासकर बेटियों की लोहड़ी मनाने के संदेश देते गीतों को पेश करने के साथ-साथ पंजाबी लोकनाच गिद्दा और भांगड़ा की पेशकारी के अलावा राजस्थानी लोक नाच और कथक नृत्य भी पेश किया गया। विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए डा. मधुमीत, डा. गुरजोत और समूह पत्रकारी और जनसंचार विभाग को मुबारकबाद दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar