(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन | सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग |

के.एम.वी. में अमर ज्योति समारोह सफलतापूर्वक आयोजित






छात्राओं को परंपरागत ढंग से दी गई विदाएगी

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर में से इस अकादमिक सत्र 2023-2024 में शिक्षा पूर्ण करने वाली छात्राओं के लिए विदाई समारोह अमरज्योति का आयोजन किया गया. पवित्रता और सादगी की छाप छोड़ने वाला यह समारोह विद्यालय की गौरवशाली  परम्परा का अभिन्न हिस्सा है. आज के इस महत्वपूर्ण समारोह में नीरजा मोहन, वरिष्ठ सदस्या, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी मुख्यातिथि के रूप में सम्मिलित हुईं. समारोह की अध्य्क्षता डॉ. कमल गुप्ता, सदस्य के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी ने की.

इसके अलावा इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधकर्तृ सभा के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सुषमा चावला, सेक्रेटरी डॉ. सुषमा चोपड़ा, सदस्य सुशीला भगत एवं नीरू कपूर के साथ-साथ विद्यालय विद्यालय की पूर्व छात्रा प्रॉमिला अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया. ज्योति प्रज्ज्वलन के पश्चात विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने अमरज्योति समारोह में सभी आमंत्रित अतिथियों का अभिवादन करते हुए कहा है कि विद्यालय की परंपरा का अभिन्न हिस्सा रहा यह समारोह आधुनिकता और परंपरा का का आदर्श उदाहरण प्रस्तुत करने वाली संस्था के आदर्श एवं उद्देश्य के अनुकूल है. प्रगतिशील शिक्षा, संस्कृति, भारतीयता और नारी शिक्षा का केंद्र कन्या महा विद्यालय की ऐतिहासिक भूमि को नमन करते हुए सभी विदा लेने वाली छात्राओं को शुभकामनाएं देते प्राचार्या जी ने कहा कि इस संस्था में सुशिक्षित और दीक्षित होकर आप अपने संतुलित व्यवहार और ज्ञान से अपने परिवार और समाज के उत्थान में सहायक हों और जीवन मे निरंतर सफ़लता के उच्च शिखरों को छुएं.

इसके पश्चात सभी छात्राओं ने इस अवसर पर गाए जाने वाले परंपरागत गीतों  'नमो देश भूमि नमस्ते नमस्ते' तथा 'जय जय जननी जय जय माता' के द्वारा अपने देश और विद्यालय के प्रति अपनी भावनाओं को भावपूर्ण अभिव्यक्ति दी. इसके अलावा इस वर्ष विद्यालय से विदा लेने वाली छात्राओं ने विद्यालय से जुड़ी अपनी स्मृतियों को भावपूर्ण अभिव्यक्ति दी. प्रोग्राम के मुख्य अतिथि नीरजा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी उत्कृष्टता के लिए जाने जाने वाले संस्थान में शिक्षा प्राप्त करने के बाद उन्हें मानवता के उत्थान में योगदान देना चाहिए. सुशीला भगत ने भी भावी युवा स्नातकों को आशीर्वाद दिया. उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर मोरल एजुकेशन वैल्यू एडेड प्रोग्राम में स्रोत वक्ताओं के रूप में छात्राओं  को शिक्षा प्रदान करने वाले प्राध्यापकों तथा विद्यालय द्वारा आयोजित रक्तदान कैंप में रक्तदान कर महादान करने वाले 28 प्राध्यापको एवं छात्राओं को भी सम्मानित किया गया. शिक्षा सम्पूर्ण करने वाली छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए सम्पूर्ण विद्यालय परिवार की ओर से शुभकामनाएं देते हुए प्राचार्या ने सभी छात्राओं को आशीष तिलक लगाकर उनका अभिनंदन करते हुए इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए डॉ. शालिनी गुलाटी एवं डॉ. पूनम शर्मा के साथ-साथ समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar