(Date : 16/May/2424)

(Date : 16/May/2424)

एच.एम.वी. की बी.ए. पोलटिकल साइंस ऑनर्स सेमेस्टर-5 की छात्राएं रहीं शीर्ष पर | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स द्वारा अन्तर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिताएं आज से शुरू | इनोसेंट हार्ट्स स्कूल के इनोकिड्स के बच्चों के लिए टेडीज़ डे आउट गतिविधि का आयोजन | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता का आयोजन | बारहवीं के सीबीएसई बोर्ड परिणाम 2024 में जसलीन कौर ने 97.6% अंक लेकर मारी बाज़ी |

सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी






जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी यूनिवर्सिटी के आईक्यूएसी विभाग ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 का आयोजन किया, जिसने युवाओं को वैश्विक मुद्दों पर सार्थक चर्चा में शामिल होने के लिए एक गतिशील मंच प्रदान किया। इस कार्यक्रम में भारत भर के विभिन्न संस्थानों का प्रतिनिधित्व करने वाले 150 से अधिक छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। इस अवसर पर एआईजी एचआरडी पंजाब श्री गौतम सिंगल और पूर्व सेना अधिकारी, टेडएक्स स्पीकर, रनर और फिट इंडिया एंबेसडर कैप्टन धर्मवीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। इसने भाग लेने वाले छात्रों के बीच अनुसंधान, सार्वजनिक भाषण और बातचीत जैसे आवश्यक कौशल के विकास की मंच प्रदान की। ऑल इंडिया पॉलिटिकल पार्टी मीट (एआईपीपीएम) और संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के आकर्षक सिमुलेशन के माध्यम से, छात्रों ने कूटनीति और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की जटिलताओं में अमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त की। ऑल इंडिया पॉलिटिकल पार्टी मीट बैठक के माध्यम से भारत में केंद्र-राज्य संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने से छात्रों को महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दों पर बहस और विश्लेषण करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया, जिससे छात्रों की आलोचनात्मक सोच और समस्या-समाधान क्षमताओं को बढ़ावा मिला। इस बीच, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने शरणार्थी अधिकारों के जटिल विषय पर गहन चर्चा की और छात्रों को इस प्रमुख वैश्विक चिंता के समाधान के लिए नवीन समाधान तलाशने के लिए प्रोत्साहित किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन के सम्मान में, दो उच्च प्रशस्ति पुरस्कार, दो सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधि पुरस्कार के साथ-साथ 'वर्बल मेंशन', सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर और सर्वश्रेष्ठ पत्रकार पुरस्कार दिए गए।

सीटी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाॅ. अभिषेक त्रिपाठी ने कहा कि छात्रों को समग्र सीखने का अनुभव प्रदान किया गया, जिससे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामलों की उनकी समझ में वृद्धि हुई। उन्होंने सभी विजेताओं और सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस की पूरी टीम को उनके अनुकरणीय योगदान के लिए बधाई दी। इस मौके पर सीटी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाॅ. अभिषेक त्रिपाठी, आईक्यूएसी निदेशक संजय खंडूरी और उप निदेशक आईक्यूएसी डाॅ. दिव्या खुराना उपस्थित रहीं। स्कूल ऑफ लॉ की छात्रा इशिका ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस के महासचिव के रूप में कार्य किया, जबकि अभिषेक कपूर ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस के सलाहकार के रूप में अमूल्य नेतृत्व प्रदान किया और आयोजन की सफलता सुनिश्चित की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar