(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

पिम्स में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कैंपों का आयोजन किया






जालंधर (मक्कड़) :- पंजाब इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसिज (पिम्स) में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मेडिसन विभाग और विश्व स्किन दिवस के अवसर पर चमड़ी रोग विभाग में कैंपों का आयोजन किया गया। मेडिसिन विभाग में जरूरतमंदों का शूगर टेस्ट और चमड़ी रोग विभाग में मुफ्त दवाइयां वितरित की गईं। इस अवसर पर डायरेक्टर पिम्स गुरकीरत सिंह ने सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस साल का थीम है मेरी सेहत मेरा अधिकार। इस थीम को बनाने का उद्देश्य है कि हर किसी को स्वास्थ्य सेवाएं और उससे जुड़ी जानकारियां मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग पहले से ज्यादा जागरुक हुए हैं। उन्होंने कहा कि पिम्स में एक छत्त के नीचे सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। जिसका लोग समय-समय पर लाभ ले रहे  हैं। रेजिडेंट डायरेक्टर अमित सिंह ने कहा कि आम धारणा है कि बिमारी के बाद डाक्टर को दिखाना चाहिए। लेकिन अगर समय-समय पर डाक्टर को दिखाया जाए तो काफी हद तक बिमारियों से बचा जा सकता है। इसे प्रिवेंटिव हेल्थ चैक कहा जाता है। पिम्स में हर स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर लोगों को जागरुक करने के लिए जागरुकता प्रोग्राम करवाए जाते हैं।

उन्होंने कहा क पिम्स में मेडिकल कैंपों के द्वारा लोगों रियायती दरों पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। पिम्स के डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. राजीव अरोड़ा ने कहा कि खाने पीने में परहेज न करने के कारण आज लोग बहुत सारी बिमारियों के घिरे है। इममें बच्चे, बूढे, महिलाएं सब शामिल हैं। लोग घर की दाल सब्जी छोड़ पीज़ा, बर्गर, न्यूडल जैसे चाइनीज चीजे खा रहे हैं औऱ मोटापे के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोटापा बिमारियों को आमंत्रण करता है। इसलिए जरूरी है कि अपनी दिनचर्या में सैर को जरूर शामिल करें। इस अवसर पर मेडिसन विभाग के प्रमुख डा.एन.एस नेकी, डा. तरुणदीप सिंह, डा. भवनीत कौर, डा. कुसुम बाली, डा. एच.एल काजल,  डा. जसविंदर कौर, डा. सुनील कुमार  मौजूद थे। वहीं स्किन हैल्थ डे के अवसर पर पंजाब इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साइंसिज (पिम्स) की ओर से चमड़ी विभाग में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया।  कैंप का उद्घाटन पिम्स के डायरेक्टर प्रिंसीपल डा. राजीव अरोड़ा, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. पुनीत खुराना, डीन एकेडमिक डा. एच.के चीमा, डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. तानिया मोडगिल और नर्सिंग सुपरिटेंडेंट राजिंदर कौर नंदा ने किया। इस मौके पर चमड़ी विभाग प्रमुख के डा. आर.एल बस्सन, डा. करण छाबड़ा  और डा. तरुणवीर सिंह ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर जरूरतमंद मरीजों को दवाइयां भी मुफ्त दी गई। केंप में लगभग  200 मरीजों को चैक किया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar