(Date : 18/May/2424)

(Date : 18/May/2424)

ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਪਸ਼ੂਆਂ ਨੂੰ ਮੂੰਹ ਖੁਰ ਬਿਮਾਰੀ ਤੋਂ ਬਚਾਉਣ ਲਈ ਟੀਕਾਕਰਣ ਸ਼ੁਰੂ | बांग्लादेश के लोक सेवकों के लिए क्षमता निर्माण कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के रोड-मैप पर चर्चा के लिए भारत-बांग्लादेश द्विपक्षीय बैठक आयोजित की गई | एनटीआईपीआरआईटी ने आईटीयू एरिया कार्यालय और इनोवेशन सेंटर के सहयोग से मानकीकरण अंतर को पाटने पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की | द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को सशक्त बनाने के लिए भारत-मंगोलिया संयुक्त कार्य समूह की 12वीं बैठक का आयोजन उलानबटार में हुआ | ਪੰਜਾਬ ਪੁਲਿਸ ਸੂਬੇ ਵਿੱਚ ਸੁਤੰਤਰ ਅਤੇ ਨਿਰਪੱਖ ਚੋਣਾਂ ਨੂੰ ਯਕੀਨੀ ਬਣਾਉਣ ਲਈ ਵਚਨਬੱਧ - ਸਪੈਸ਼ਲ ਡੀਜੀਪੀ ਅਰਪਿਤ ਸ਼ੁਕਲਾ |

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- पर्यावरण संरक्षण के प्रति रचनात्मकता और प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में, एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने हाल ही में दोआबा कॉलेज, जालंधर द्वारा आयोजित पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

इस कार्यक्रम ने युवा दिमागों के लिए महत्वपूर्ण पर्यावरणीय मुद्दों का पता लगाने और नवीन समाधान प्रस्तावित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। आठवीं कक्षा के अर्णव शर्मा और खुशी शर्मा, दोनों 'वेस्ट टू वेल्थ' विषय पर आयोजित 'बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट' प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल कर चैंपियन बने। उनके प्रोजेक्ट ने पुनर्चक्रण और स्थिरता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अपशिष्ट पदार्थों को मूल्यवान संसाधनों में बुद्धिमानी से बदलने का उदाहरण दिया। आठवीं कक्षा की जानवी शर्मा ने असाधारण भाषण कौशल का प्रदर्शन करके भाषण प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने "जैव विविधता एवं उसका संरक्षण" जैसे महत्वपूर्ण विषय पर प्रस्तुति दी। आठवीं कक्षा की एक और प्रतिभाशाली छात्रा पलक मित्तल पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया। उनकी कलाकृति ने, जिसका विषय 'विज्ञान में कला था, वैज्ञानिक अवधारणाओं के साथ कलात्मक अभिव्यक्ति का मिश्रण करते हुए दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्कूल समन्वयक श्रीमती दीप्ति कौशल ने विजेताओं के समर्पण और नवीन भावना को स्वीकार करते हुए उन्हें हार्दिक बधाई दी। उनके शानदार प्रदर्शन ने न केवल स्कूल की प्रतिष्ठा को बढ़ाया बल्कि युवाओं के बीच पर्यावरण जागरूकता पैदा करने के महत्व को भी रेखांकित किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar