(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

मोदी सरकार ने पूरे राष्ट्र में विकास के तोड़े सारे रिकॉर्ड --सुशील रिंकु | ट्रांसपोर्टर विजय प्रभाकर को प्रदेश भाजपा ट्रांसपोर्ट सैल के को-कन्वीनर नियुक्त होने पर केडी भंडारी ने किया सम्मान | डिप्स कपूरथला में किया गया आधिकारिकीकरण समारोह आयोजित | सीटी यूनिवर्सिटी ने पुस्तक दान अभियान के साथ मनाया विश्व पुस्तक दिवस | एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं |

एच.एम.वी. ने करवाई मैटलैब टूल्स पर वर्कशाप






जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के पीजी विभाग गणित की ओर से डीबीटी स्टार स्कीम के अन्तर्गत प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन की अध्यक्षता में मैटलैब टूल्स एंड इट्स एप्लीकेशन विषय पर एक दिवसीय वर्कशाप का आयोजन किया गया। बतौर रिसोर्स पर्सन आईआईटी रोपड़ के प्रोफेसर एवं हैड गणित विभाग डॉ. जतिंदर कुमार उपस्थित थे। डॉ. जतिंदर कुमार ने बताया कि मैटलैब एक हाई-परफारमेंस सॉफ्टवेयर पैकेज है। उन्होंने इस सॉफ्टवेयर का प्रैक्टिकल सैशन भी करवाया।

उन्होंने उन छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण जानकारी दी जो गणित की समस्याओं व प्रश्नों से जूझ रहे हैं तथा उन्हें इनका समाधान करने के लिए सॉफ्टवेयर का ज्ञान जरूरी है। नवरूप कौर, डीन यूथ वैलफेयर व पंजाबी विभागाध्यक्षा ने गणित विभाग को इस आयोजन के लिए बधाई दी। बीएससी तथा एमएससी की छात्राओं ने इस वर्कशाप में भाग लिया। इस अवसर पर प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने विभाग की सराहना करते हुए कहा कि गणित में सॉफ्टवेयर का प्रयोग करने की जानकारी रखना अति आवश्यक है ताकि गणित के कठिन प्रश्नों का उत्तर खोजा जा सके। विभागाध्यक्षा डॉ. गगनदीप, डॉ. दीपाली, डॉ. गौरव, चरनजीत, गीता वर्कशाप में उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar