(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

के.एम.वी. द्वारा शहीद-ए-आज़म स: भगत सिंह को अर्पित की गई श्रद्धांजलि






के.एम.वी. में स्थापित शहीद भगत सिंह हेरिटेज मेमोरियल पर अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के द्वारा शहीद-ए-आज़म स: भगत सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर संस्था में स्थापित शहीद भगत सिंह हेरिटेज मेमोरियल में श्रद्धापूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस अवसर पर विद्यालय के पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ इंग्लिश, स्टूडेंट वेलफेयर विभाग, इतिहास विभाग, पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ हिंदी, पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ म्यूज़िक, पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ फाइन आर्ट्स, पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ एनीमेशन तथा फिज़िकल एजुकेशन विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से देश भक्ति के रंग में सराबोर विशेष प्रोग्राम आयोजित किया गया.

इस दौरान आयोजित हुई ऑनलाइन क्विज़, डिजिटल पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, साइकिल रैली, डिबेट एवं डेक्लेमेशन, कविता उच्चारण, देशभक्ति पर आधारित नृत्य एवं संगीत पर आधारित विभिन्न गतिविधियों में विद्यालय के विभिन्न विभागों की छात्राओं ने पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भाग लेते हुए शहीद-ए-आज़म स: भगत सिंह एवं उनके साथियों श्री राजगुरु एवं श्री सुखदेव को हृदय से नमन किया. विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि स: भगत सिंह, श्री राजगुरु एवं श्री सुखदेव के द्वारा देश के लिए दी गई शहादत सभी के मनों में सदा विनम्रता एवं श्रद्धाभाव पैदा करती है.

उन्होंने कहा कि स: भगत सिंह की सोच पर पहरा देकर उनके द्वारा देश प्रेम के संदेश के प्रचार एवं प्रसार के साथ अपने देश के विकास एवं राष्ट्र उत्थान में योगदान डालना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी हैं. आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि के.एम.वी. जैसी राष्ट्रवादी संस्था में प्रिंसिपल आचार्या लज्जावती के समय दौरान शहीद-ए-आज़म स: भगत सिंह के द्वारा आज़ादी संग्राम के दौरान हॉस्टल में शरण लेना अपने आप में एक बेहद गौरव में ही विषय है जिस ने यहां की छात्राओं में देशभक्ति के भावों को और अधिक पक्का किया और देश की आज़ादी की लहर में अपना योगदान डालने वाली महिलाओं में कन्या महा विद्यालय की छात्राओं का नाम अग्रणी रहा.

ऐसी राष्ट्रवादी विरासत के कारण ही यहां देश के पांच राष्ट्रपति एवं पांच प्रधानमंत्रियों के अलावा कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर रही शख्सियतों के द्वारा भी यहां पर फेरी डाली जा चुकी है. इसके साथ ही मैडम प्रिंसिपल ने इस प्रोग्राम के सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर तथा अध्यक्षा अंग्रेज़ी विभाग, डॉ. गुरजोत कौर, डीन,ई.सी.ए. एवं अध्यक्षता इतिहास विभाग के साथ-साथ समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar