(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

डीएवी कॉलेज जालंधर में फायरलेस कुकिंग प्रतियोगिता 'डीएवी वंडर शेफ-2.0' का आयोजन






वंडर शेफ ने कॉलेज में मचाई धूम, होटल के शेफ भी छात्रों के बनाए व्यंजन चखकर हुए प्रभावित 

"भूमिका खन्ना और सुवेश शर्मा ने स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर खुद को 'अद्भुत शेफ' साबित किया’ 

जालंधर (अरोड़ा) - डीएवी कॉलेज जालंधर के छात्र सलाहकार और कल्याण परिषद द्वारा द क्यूज़िन क्लब के सहयोग से कॉलेज के छात्रों के लिए एक फायरलेस कुकिंग प्रतियोगिता "डीएवी वंडर शेफ-2.0" का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य छात्रों को उनकी रचनात्मकता और निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करना और उनमें उनकी छिपी हुई प्रतिभाओं को तलाशने और रुचि के नए क्षेत्रों की खोज करने में भी मदद करवाना था। इस प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल सुरजीत सिंह (होटल द फॉर्च्यून एवेन्यू के कार्यकारी शेफ), नरिंदर कुमार (होटल द फॉर्च्यून एवेन्यू के एचआर), मोहित कुमार (विंडम द्वारा होटल द डेज़ के कार्यकारी शेफ), सुधीर कुमार (विंडम द्वारा होटल द डेज़ के एचआर) का स्वागत कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार, उप- प्राचार्य प्रो कंवर दीपक, डीन स्टूडेंट कौंसिल प्रो मनीष खन्ना, क्यूज़िन क्लब के इंचार्ज डॉ. नवीन सूद और पूरे छात्र परिषद ने किया। 

प्रतियोगिता मेंकुल मिलाकर 24 टीमों और कुल मिलाकर 70 छात्रों ने पूरे जोश से भाग लिया। उनके प्रयासों का मूल्यांकन पांच मापदंडों डिश का नाम, स्वाद, प्रस्तुति, कैलोरी और स्वच्छता के आधार पर किया गया। प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स को बिना आग का उपयोग किये खाने का सामान बनाना था। इसलिए प्रतिभागियों ने भेल पुरी, भल्ला चाट, फ्रूट चाट, सैंडविच, शेक, मोजिटो, केक, चॉकलेट लॉलीपॉप, शाही टुकड़ा, अमावत माउथफ्रेशनर और कई अन्य व्यंजन परोसे। 

प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने स्टूडेंट कौंसिल की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि कॉलेज के विद्यार्थियों को शेफ प्रतियोगिता का अनुभव दिलाने के लिए यह अनूठा आयोजन किया गया है। इसका उद्देश्य हमारे छात्रों को संचालन और प्रबंधन पहलुओं को एक साथ लाने के लिए मार्गदर्शन करना भी था। प्रतिभागियों के रूप में कॉलेज के सभी छात्रों के लिए सेलिब्रिटी शेफ के साथ बातचीत करना एक शानदार अनुभव था। यह एक संपूर्ण प्रतिभा खोज थी। 

स्टूडेंट काउंसिल के डीन प्रो. मनीष खन्ना ने कहा, हमारी काउंसिल का मुख्य उद्देश्य छात्रों के अंदर छिपी प्रतिभा को सामने लाकर उसे निखारना है। हमें बहुत ख़ुशी है कि विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और बेहतरीन व्यंजन बनाये, जो बहुत ही अनोखे और स्वादिष्ट थे। अंत में, विजेताओं को पुरस्कार के रूप में विभिन्न होटलों द्वारा प्रदान किए गए फ़ूड कूपन भी वितरित किए गए। डॉ नवीन सूद ने विजेताओं को कूपन देने के लिए होटल फॉर्च्यून एवेन्यू, होटल डेज़, होटल आशीष कॉन्टिनेंटल, होटल इम्पीरिया सूट और नील रेस्तरां का धन्यवाद किया। इस प्रतियोगिता में प्रो नवीन सैनी, प्रो सोनिका, डॉ कोमल अरोड़ा, डॉ राज कुमार, प्रो मनोज कुमार, डॉ सीमा शर्मा, प्रो ईशा सहगल, डॉ कोमल सोनी, डॉ राजीव पुरी, प्रो विशाल शर्मा, प्रो श्वेता बांसल, प्रो सुधा ने भी उपस्थित होकर व्यंजनों का परीक्षण एवं स्वाद लिया।  

रिज़ल्ट्स: 

फर्स्ट- भूमिका खन्ना और सुहेश शर्मा 

सेकंड - मोहित आनंद और ऋषिभा 

थर्ड-नीरज कुमार, काजल, सुनेहा 

चौथा: तमन्ना पुजारा, रिया, निशिता शर्मा 

पांचवां- आशिमा अरोड़ा, सिद्धार्थ शर्मा, तुषार चड्ढा 

सांत्वना-1: पीयूष, दिवाकर 

सांत्वना-2: अंशिका गोयल, चेतना बब्बर 

सांत्वना-3: तुषारिका, मुस्कान 

सांत्वना-4: रिमझिम, गगन, तनीषा गुप्ता

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar