(Date : 07/May/2424)

(Date : 07/May/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर बैस्ट इंस्टीट्यूट फॉर एक्सीलेंस इन हायर एजुकेशन एंड स्किल एनहैंसमेंट के सम्मान से सम्मानित | पंजाब सरकार केंद्र सरकार की नीतियों को जालंधरवासियों से कर रही वंचित --सुशील रिंकु | कांग्रेस अपनी हार की बौखलाहट में अमर्यादित भाषा का कर रही प्रयोग --सुशील रिंकु | भारत-घाना संयुक्त व्यापार समिति का चौथा सत्र अकरा में सम्प न्नर | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਕਣਕ ਦੀ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਕਿਰਿਆ ਮੁਕੰਮਲ ਹੋਣ ਕਿਨਾਰੇ |

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में मिनी स्विमिंग पूल के अनावरण और किंडरगार्टन की शैक्षणिक उपलब्धियों का जश्न






जालंधर (अरोड़ा) :- कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल, को-एडने गर्व के साथ अपने अत्याधुनिक व नव निर्मित मिनी स्विमिंग पूल सुविधा के भव्य उद्घाटन की घोषणाकी |स्विमिंग पूल का अनावरण कैंब्रिज की समग्र शिक्षा प्रदान करने और अपने विद्यार्थियों के बीच शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआजिसमें आधुनिक सुविधाओंके साथ- साथ सुरक्षा सुविधाएँ भी शामिल हैं, जो तैराकी और जल-आधारित गतिविधियों के लिए अनुकूल वातावरण सुनिश्चित करती हैं | इस अनावरण समारोह का उद्घाटन पंजाब स्विमिंग एसोसिएशन के वाइस प्रैजीडेंट सुशील कोहली के द्वारा किया गया जो जिला तैराकी एसोसिएशन जालंधर के जनरल सेक्रेटरी,श्री गुरु गोबिंद सिंह फुटबॉल सोसायटी (पंजीकृत) के ज्वाइंट सेक्रेटरी और तैराकी में पंजाब राज्य खेल सलाहकार बोर्ड परिषद के अध्यक्ष हैं। वह 1980 में ढाका में प्रथम एशियाई तैराकी और गोताखोरी में भारतीय टीम के कप्तान व 1982 में हांगकांग,सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया के प्रशिक्षण/प्रतियोगिता दौरों के लिए भारतीय वॉटर पोलो टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तैराकी और वॉटर पोलो में कई स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते हैं। इसके साथ ही स्कूल ने अपने उभरते प्रतिभावान विद्यार्थियों की उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए'वार्षिक किंडरगार्टन ग्रेजुएशन समारोह' का शानदार आयोजन किया। इस समारोह के महत्वपूर्ण अवसर ने प्रतिभावान विद्यार्थियों के किंडरगार्टन से अगले चरण की शैक्षणिक यात्रा की पदोन्नति को चिह्नित किया और पूरे उत्साह और गर्व के साथ सफल शैक्षणिक वर्ष में उनकी कड़ी मेहनत,दृढ़ संकल्प और विकास को मान्यता दी जिससे यह सिद्ध हुआ कि वह पूरे उत्साह ओर आत्मविश्वास के साथ सीखने के नए चरण में अपना अगला कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं। यह समारोह तीन मनमोहक नृत्यों सहित उत्सव और खुशी से भरा एक रमणीय कार्यक्रम था | दो हृदयस्पर्शी स्नातक गीतों के साथ-साथ थीम के रूप में पौधों के साथ परियोजना-आधारित शिक्षा पर केंद्रित एक विशेष संगीत प्रस्तुति ने विद्यार्थियों की रचनात्मकता और उनकी कड़ी मेहनत को प्रदर्शित किया |विद्यार्थियों के साथ- साथ उनके अभिभावकों को भी इस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया। मनमोहक प्रदर्शनों के अलावाकिंडरगार्टन के विद्यार्थियों ने स्कूल में अपने समय के यादगार अनुभवों को भी सांझा किया जिसमें उनके सम्पूर्ण विकास की झलक स्पष्ट रूप से दिखाई दी। समारोह का मुख्य आकर्षण स्कूल की माननीयप्रैजीडेंट द्वारा स्नातक प्रमाणपत्रों का वितरण था, जो किंडरगार्टन के शैक्षणिक सत्र के अंतिम चरण का एक महत्वपूर्ण प्रतीक बना।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन नितिन कोहली, वाइस चेयरमैन श्री दीपक भाटिया, वाइस प्रैजीडेंट पार्थ भाटिया और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ध्रुव भाटिया जी नेनन्हे-मुन्नों को आशीर्वाद देते हुए भविष्य में उनकी सफलता की कामना की और उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। माननीय प्रैजीडेंट पूजा भाटिया ने विद्यार्थियों को जीवन के नए अध्याय का आरंभ करने पर बधाई देने के साथ- साथ अगली रोमांचक यात्रा के लिए भी शुभकामनाएँ दींऔर उन्हें प्रेरणा देतेहुए कहा किवे जो भी कदम उठाएँगे वह उनके उज्ज्वल भविष्य का निर्माण खंड होगा। स्कूल प्रिंसिपल हरलीन मोहंती ने अपने शब्दों से सभी को प्रेरित करते हुए किंडरगार्टन से अगले चरण की शैक्षणिक यात्रा की पदोन्नति परविद्यार्थियों के भीतर मौजूद अविश्वसनीय क्षमता की सराहना की। वाइस प्रिंसिपल दिनेश कुमार, हेडमिस्ट्रेस मीनाक्षी स्याल और पूरे स्कूल समुदाय ने किंडरगार्टन के विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को शैक्षणिक सत्र की सफलतापूर्वक समाप्ति पर हार्दिक बधाई दी। किंडरगार्टन स्नातक समारोह में न केवल शैक्षणिक उपलब्धियों का जश्न मनाया गया अपितु हमारे विद्यार्थियों में निहित दृढ़ता, सहयोग और विनम्रता के मूल्यों पर भी प्रकाश डाला गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar