(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

डीएवी यूनिवर्सिटी और सशस्त्र सीमा बल कर्मियों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु समझौता






जालंधर (अरोड़ा) :- सशस्त्र सीमा बल और डीएवी यूनिवर्सिटी ने सशस्त्र सीमा बल कर्मियों के बच्चों की शिक्षा के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौता ज्ञापन पर नई दिल्ली में सशस्त्र सीमा बल के महानिरीक्षक (प्रशासन) प्रदीप कुमार गुप्ता और डीएवी यूनिवर्सिटी, जालंधर के वाइस चान्सलर डॉ. मनोज कुमार ने हस्ताक्षर किए। इस एमओयू का उद्देश्य शहीद, सेवारत और सेवानिवृत्त सशस्त्र सीमा बल कर्मियों के बच्चों को उच्च और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है।

डीएवी यूनिवर्सिटी एसएसबी के नामांकन पर शहीद, सेवारत और सेवानिवृत्त बल कर्मियों के बच्चों को 100 सीटें प्रदान करेगा। इन 100 नामांकनों के अलावा, अन्य सभी शहीद एसएसबी कर्मियों, सेवारत और सेवानिवृत्त बल कर्मियों के बच्चों को भी इस यूनिवर्सिटी में सस्ती दरों पर शिक्षा प्रदान की जाएगी। एसएसबी भारत का एक सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल है जो नेपाल और भूटान से लगी सीमाओं पर तैनात है। यह गृह मंत्रालय (एमएचए) के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत सात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में से एक है।

इस अवसर पर सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी, बल के वरिष्ठ अधिकारी और डॉ. संजीव के अरोड़ा, रजिस्ट्रार, डॉ. के एन कौल और पूर्व रजिस्ट्रार सहित डीएवी यूनिवर्सिटी के अधिकारी उपस्थित थे। बल द्वारा इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिखाया गया। इस अवसर पर बोलते हुए दलजीत सिंह चौधरी ने साझेदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की और एसएसबी कर्मियों के बच्चों के लिए उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने में इसके महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह सहयोग अपने बल कर्मियों के कल्याण के लिए एसएसबी की प्रतिबद्धता का उदाहरण देता है और निस्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा करने वालों के परिवारों को सुलभ शिक्षा प्रदान करने में ऐसी पहल के महत्व को दोहराया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar