(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर में 'स्प्रिंग-फ्लिंग' कार्यक्रम का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- इतिहास विभाग, लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर ने 'स्वामी विवेकानन्द की शिक्षा और प्रासंगिकता' पर एक व्याख्यान का आयोजन किया, जिसमें डॉ. मनिंदर अरोड़ा,अध्यक्ष, इतिहास विभाग, लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर रिसोर्स पर्सन थे। उन्होंने स्वामी विवेकानन्द की कालजयी शिक्षाओं पर एक ज्ञानवर्धक व्याख्यान दिया और उनकी समकालीन प्रासंगिकता पर जोर दिया।

आध्यात्मिकता, सामाजिक सेवा और आत्म-बोध पर विवेकानंद की गहन अंतर्दृष्टि की खोज करते हुए, डॉ. मनिंदर अरोड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे ये सिद्धांत आधुनिक समय की चुनौतियों का समाधान प्रदान करते हैं। उन्होंने स्पष्टता और गहराई के साथ अपने व्याख्यान में सद्भाव, लचीलापन और वैश्विक समझ को बढ़ावा देने पर विवेकानन्द के स्थायी प्रभाव को स्पष्ट किया।

उपस्थित लोगों को उनकी शिक्षाओं को अपने जीवन में एकीकृत करने, व्यक्तिगत विकास और सामाजिक परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया गया। प्रिंसिपल मैडम डॉ. नवजोत ने व्याख्यान देने और आधुनिक दुनिया की जटिलताओं को सुलझाने में विवेकानंद के दर्शन के महत्व को समझाने के लिए डॉ. मनिंदर अरोड़ा की सराहना की। इस अवसर पर, रामकृष्ण मठ द्वारा कॉलेज परिसर में एक पुस्तक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar