(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

के.एम.वी. में दो दिवसीय लिटरेरी फेस्ट लिटमेनिया-24 सफलतापूर्वक आयोजित






विभिन्न गतिविधियों में छात्राओं ने अपनी प्रतिभा को बेहद खूबसूरती से किया प्रदर्शित

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ इंग्लिश के द्वारा दो दिवसीय लिटरेरी फेस्ट लिटमेनिया-24 (एन ओड टू ऑडेसी) का सफल आयोजन करवाया गया. अंग्रेज़ी साहित्य की विभिन्न अवधारणाओं से अवगत करवाते इस प्रोग्राम में विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. ज्योति प्रज्वलन के साथ आरंभ हुए इस प्रोग्राम के दौरान अपने संबोधन में प्राचार्या जी ने मानवीय जीवन में साहित्य की महत्वपूर्ण भूमिका से सभी को अवगत करवाया.

उन्होंने कहा कि साहित्य मनुष्य को अधिक संवेदनशील, संजीदा, एवं सहानुभूतिपूर्ण बनाने के साथ-साथ जीवन के प्रति चिंतन एवं सकारात्मक दृष्टिकोण को पैदा करते हुए बेहतर इंसान एवं कुशल समाज के सृजन में अपनी विशेष भूमिका निभाता है. इसके साथ ही उन्होंने सभी युवा विद्यार्थियों को साहित्य की खूबसूरती एवं संवेदनशीलता को समझने की अपील करते हुए इसे किसी भी संस्कृति का दर्पण बताया.

उल्लेखनीय है कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत लिटरेरी फैंसी ड्रेस, कविता उच्चारण, पेपर रीडिंग, कैलीग्राफी, शॉर्ट स्टोरी राइटिंग, निबंध लेखन एवं कविता लेखन जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया जिनमें विद्यालय के विभिन्न विभागों की छात्राओं ने पूरे जोश एवं उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इसके साथ ही छात्राओं के द्वारा अंग्रेज़ी साहित्य के विभिन्न किरदारों के साथ तैयार की गई लिटरेरी लेन एवं मंच पर रोमियो जूलियट, डॉ. फाउसटस, लुसिफर, लेडी मैकबेथ आदि को जीवंत रूप से प्रस्तुत करने की कला को सभी के द्वारा बेहद सराहा गया. मैडम प्रिंसिपल ने छात्राओं के द्वारा शानदार प्रस्तुति पर उन्हें मुबारकबाद देते हुए इस सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, अध्यक्ष, अंग्रेज़ी विभाग तथा डीन, स्टूडेंट वेलफेयर के साथ-साथ विभाग के समूह अध्यापकों के द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की.

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar