(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन | सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग |

युवाओं को पहलवानी के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है जगजीत रेसलिंग अकैडमी- सुशील रिंकू






सांसद ने वरियाणा स्थित अकैडमी पहुंचकर युवाओं को डाइट और रेसलिंग किट्स वितरित की

राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के लिए पंजाब के युवाओं को तैयार करने में अकैडमी के योगदान की सराहना की

जालंधर (अरोड़ा) :- लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने आज वरियाणा स्थित जगजीत रेसलिंग अकैडमी का दौरा किया, जहां उन्होंने अकैडमी की तरफ से पहलवानी के लिए पंजाब के युवाओं को तैयार करने के लिए किये जा रहे प्रयासों का जायजा लिया। सांसद ने कहा कि अकैडमी द्वारा किये जा रहे कार्य प्रशंसनीय है जिसकी बदलौत अभी तक राज्य के कई युवा राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मुकाबलों में हिस्सा पाए हैं। सांसद सुशील रिंकू ने कहा कि इस वक्त राज्य के विभिन्न जिलों से करीब 150 बच्चे इस अकैडमी में पहलवानी की ट्रेनिंग ले रहे हैं, जिन्हें अकैडमी की तरफ से जरूरत का सारा सामान मुहैया करवाया जाता है। इनमें से 90 बच्चों ने विभिन्न मुकाबलों में मैडल जीता है। उन्होंने अकैडमी के बच्चों में जरूरी डाइट ( ड्राई फ्रूट, दूध इत्यादि) और  रेसलिंग किट्स वितरित की।

इस अकैडमी को चलाने वाले पुलिस अधिकारी जगजीत सिंह सरोया की प्रशंसा करते हुए रिंकू ने कहा कि उन्होंने पहलवानी के लिए युवाओं खासकर गरीब परिवारों के बच्चों को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है। रिंकू ने इस दौरान पहलवानी के अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में पहला स्थान हासिल करने वाले पहलवान प्रदीप कुमार को भी सम्मानित किया, जिन्हें जगजीत रेसलिंग अकैडमी में अपनी कोचिंग हासिल की थी। सांसद ने कहा कि अकैडमी की तरफ से मुहैया करवाई जा रही सहूलियतें आला दर्जे की हैं, जहां बढ़िया कोच, डाइट की व्यवस्था और रेसलिंग के जरूरी अन्य सामान बच्चों को मुहैया करवाया जाता है। उन्होंने स्पोर्ट्स के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिस तरह हमारे युवा नशे की दलदल में धंस रहे हैं, उन्हें इससे बाहर निकालने के लिए स्पोर्ट्स अहम भूमिका निभा सकता है। उन्होंने जगजीत रेसलिंग अकैडमी को इस नेक कार्य में हर संभव योगदान का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने अकैडमी के मुख्य कोच राजेंद्र सिंह, सतनाम सिंह, भीम सिंह को भी सम्मानित किया जिनके द्वारा अब तक बड़ी तादाद में युवाओं को रेसलिंग के लिए तैयार किया गया है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar