(Date : 06/May/2424)

(Date : 06/May/2424)

सुशील कुमार रिंकू के पक्ष में हिमाचल परिवार संघ की ओर से विशाल जलसे का आयोजन | ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया |

एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में जश्न-ए-परवाज़ का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल के प्रांगण में +2 की छात्राएं हेतु विदाई समारोह जश्न-ए-परवाज़ 2024 शीर्षक के अधीन मनोरंजनात्मक आयोजन प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के उत्साहात्मक मार्गदर्शन अधीन किया गया जिससे खुशी का माहौल छा गया। यह कार्यक्रम मित्रों एवं शिक्षकों के साथ बिताए गए वर्षो और खुशी के क्षणों को याद करने के लिए समर्पित एक उत्सव था। समागम का शुभारंभ ज्ञान की ज्योति प्रज्ज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात् सभागृह में उपस्थित सर्वजनों ने डीएवी गायन में प्रतिभागिता की। इस अवसर पर मुख्यातिथि स्वरूप उपस्थित प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन का स्वागत डॉ. सीमा मरवाहा, स्कूल कोआर्डिनेटर एवं डीन अकादमिक, अरविंदर बेरी समग्र कार्यक्रम के इंचार्ज, रेणु वालिया कार्यक्रम के को-इंचार्ज द्वारा ग्रीन प्लांटर भेंट कर हार्दिक अभिनंदन किया गया। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने जश्न-ए-परवाका के अवसर पर उपस्थित सर्वजनों का स्वागत किया एवं छात्राओं के स्वर्णिम कल की मंगलकामना एवं शुभाषीष दिया कि आपका प्रत्येक कदम सफलता को चूमे, मंजिल को प्राप्त करे एवं लक्ष्य को प्राप्त कर एक ऊंची उड़ान की ओर अग्रसर होते हुए गौरव को महसूस करे एवं कहा कि आप जीवन के जिस भी क्षेत्र में जाएं, उसमें ऐसी प्राप्त करें कि राष्ट्र, गुरुजन, माता-पिता को गर्व प्राप्त हो।

अंत में उन्होंने छात्राओं को एक अच्छा नागरिक बन अपनी कर्मभूमि को गौरवान्वित करने एवं उससे सदैव जुड़े रहने का संदेश दिया। डॉ. सीमा मरवाहा ने नारी सशक्तिकरण की बात करते हुए छात्राओं को ‘मैं सब कुछ कर सकती हूँ’ का मूल मंत्र दिया एवं छात्राओं को जीवन में आत्मनिर्भर एवं आशावादी बन रहते हुए अपनी संस्था की छाप को बरकरार रखने के लिए प्रेरित किया एवं आगामी परीक्षाओं और भविष्य में लक्ष्य प्राप्ति हेतु शुभाषीष दिया। इस अवसर पर बीनू गुप्ता ने छात्राओं को एचएमवी का हिस्सा बन कर विश्व विजित करने के साथ-साथ स्वयं को जीतने की प्रेरणा दी एवं छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए शुभाशीष दिया कि आप निरंतर परिश्रम करते हुए प्रगति के पथ पर अग्रसर रहें। +1 की छात्राओं ने +2 की छात्राओं के समान में उक्त को यादगार बनाने हेतु लोक नृत्य, गीत, भांगड़ा, गिद्दा, गेम्स, कविता उच्चारण इत्यादि के माध्यम से आनन्दमय कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। माडलिंग में उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता की। +2 छात्रा सृष्टि जैन, हैड गर्ल एवं सौया ने स्कूल प्रांगण में व्यतीत किए गए अपने हसीन पलों को सभी के साथ सांझा करते हुए कहा कि इस संस्था से उन्होंने बहुत कुछ ग्रहण किया जिसे शब्दों में बयां कर पाना सभव नहीं है। जजों की भूमिका कामर्स विभाग से बीनू गुप्ता, बायोइन्फारमैटिक्स विभाग से श्रीमती पूर्णिमा, फैशन डिजाइनिंग विभाग से श्रीमती ऋषभ ने निभाई। इस अवसर पर आशु मिस फेयरवैल एचएमवी कॉलेजिएट, जिया प्रथम रनर अप,  कृत्तिका द्वितीय रनर अप,  सुय्या मिस आर्टसी क्वीन,  अमनदीप कौर मिस टैक फेयरी,  सृष्टि जैन को मिस बिका गर्ल शीर्षकों से अलंकृत किया गया। परंपरा का निर्वाह करते हुए मंगलकामनाओं सहित ज्ञान की ज्योति का स्थानांतरण किया गया। अंत में अरविंदर बेरी ने सर्वजनों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन ज्ञापित किया। मंच संचालन प्राची, नेहा, कृति, अदिति द्वारा किया गया। इस अवसर पर स्कूल के अध्यापक एवं नॉन टीचिंग स्टाफ के सदस्य भी उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar