(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

बी.बी. के. डी. ए. वी. काॅलेज फार वुमैन में 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन






अमृतसर (प्रतीक) :- बी. बी. के. डी. ए. वी. काॅलेज फार वुमैन, अमृतसर में ज़िला चुनाव कार्यालय, अमृतसर के सहयोग से 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया, जिसका उद्देश्य युवा मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उत्साहित करना था। मुख्य महमान धनशाम थौरी (आई ए एस), डिप्टी कमिश्नर, मिस अमनदीप कौर (ए डीसी अर्बन), राजेश शर्मा (डी ई ओ), ज़िला शिक्षा अधिकारी, स. इंद्रजीत सिंह, चुनावत हसीलदार, इस कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के रुप में पहुंचे। चुनावों में मतदान के महत्व को दर्शाते हुए पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग तथा भाषण मुकाबले जैसी विभिन्न पतियोगिताएं करवाई गईं। प्राचार्या डाॅ. पुष्पिंदर वालिया ने काॅलेज में आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने संबोधन में कहा कि बीबी के डी ए वी काॅलेज राष्ट्र के प्रति अपना कर्त्तव्य समझता है और देश भक्ति की भावना के रुप में काॅलेज में प्रति वर्ष ज़िला प्रशासन के सहयोग से यह दिन मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि मतदान प्रत्येक नागरिक के अधिकार के साथ-साथ कर्त्तव्य भी है। इस अवसर पर काॅलेज के द्वारा वोटर पंजीकरण शिविर आयोजित करके 160 नए मतदाता नामांकित करने के लिए प्राचार्या डाॅ. पुष्पिंदर वालिया को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि घनशाम थौरी (आई ए एस), डिप्टी कमिश्नर ने अपने संबोधन में छात्राओं को उत्साहित करते हुए कहा कि वह अपने जीवन में अपने पैरों पर खड़े होकर अपना तथा अपने माता-पिता का नाम रोशन करें।उन्होंने कहा कि राजनैतिक प्रणाली कों प्रभावशाली बनाने हेतु समाज के प्रत्येक हिस्से की भागीदारी आवश्यक है जिसके लिए युवाओं को राजनैतिक प्रक्रिया में भाग लेना होगा तांकि लोकतंत्र प्रभावशाली बनाया जा सके। उन्होंने काॅलेज की प्राचार्या डाॅ. पुष्पिंदर वालिया को इस सफल आयोजन पर बधाई दी। सुदर्शन कपूर, अध्यक्ष, स्थानीय प्रबन्धकत्र्री समिति ने भी इस अवसर पर अपने संबोधन में सभी को अपने मताधिकार का स्वतंत्र रुप से प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस विशेष आयोजन पर बीबी के डी ए वी काॅलेज की छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक ’हमारा वोट हमारा अधिकार’ प्रस्तुत किया गया। मिस जैसमीन कौर (बी ऐ, समैस्टर द्वितीय) की छात्रा ने चुनाव के महत्व तथा वोट के अधिकार पर भाषण दिया तथा अनेक सरकारी स्कूलों की छात्राओं ने लोकगीत तथा गिद्धे की पेशकारी की। आज़ाद भगत सिंह विरासत मंच के कलाकारों द्वारा सही उम्मीदवार के चुनाव पर वोटिंग की भूमिका और मतदाताओं की शक्ति पर आधारित एक नाटक प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम के अंत में सभी ने अपनी वोट ईमानदारी से डालने की शपथ ग्रहण की। हरप्रीत सिंह (आई एएस), ऐ डीसी, जरनल, मिस अमनदीप कौर (पी सी एस) ए डीसी, अर्बन डवैल्पमैंट, राजेश शर्मा, डीईओ, ज़िला शिक्षा अधिकारी, स. इंद्रजीत सिंह, चुनाव तहसीलदार तथा डी ए वी पब्लिक स्कूल की प्राचार्या पल्ल वीसेठी, चुनाव कानून गोस हित ज़िला प्रशासन के अन्य सदस्यों के साथ-साथ काॅलेज के फैकल्टी सदस्य भी इसअवसर पर विशेष रुप से उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar