(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में कार्यक्रम का आयोजन | के.एम.वी. की नवनीत कौर बनी स्टेट टॉपर | सुशील रिंकू ने परिवार समेत मां चिंतपूर्णी के दरबार में लगवाई हाजिरी | जालंधर की खुशहाली के लिए भाजपा ही मात्र विकल्प : सुशील रिंकु | जालंधर लोकसभा हल्के के फिल्लौर विधानसभा में भाजपा का किला हुआ और ज्यादा मजबूत,कांग्रेस छोड़कर सैकड़ो परिवारों ने भाजपा की ज्वॉइन |

राष्ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण कार्यालय, जालंधर द्वारा किया गया एक दिवसीय वार्षिक औद्योगिक सर्वेक्षण शिविर का आयोजन






शिविर में विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों ने लिया भाग

जालंधर (अरोड़ा) :- भारत सरकार के सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के राष्ट्रीय प्रतिदर्श सर्वेक्षण कार्यालय, जालंधर द्वारा एक दिवसीय वार्षिक औद्योगिक सर्वेक्षण शिविर का आयोजन किया गया। ईईपीसी, फोकल प्वाइंट, जालंधर में आयोजित इस शिविर के दौरान विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। शिविर का उद्घाटन करते हुए संयुक्त निदेशक विनय कुमार ने कहा कि शिविर के आयोजन का उद्देश्य वार्षिक औद्योगिक सर्वेक्षण (एएसआई) के तहत शामिल औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करना, उनकी समस्याओं के बारे में जानना और सुझाव प्राप्त करना है ताकि कार्यालय से उनका रिश्ता बना रहे।

उन्होंने कहा कि वार्षिक औद्योगिक सर्वेक्षण पिछले चालीस वर्षों से डेटा एकत्र कर रहा है और यह सभी डेटा जीडीपी में फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि इस डेटा को इकट्ठा करने में इंडस्ट्री उन्हें काफी सहयोग देती है और इसके तहत इकट्ठा किए गए डेटा को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाता है। शिविर के दौरान एएसआई रिटर्न दाखिल करने का प्रशिक्षण दिया गया और औद्योगिक प्रतिनिधियों के सवालों के जवाब भी दिए गए। इस मौके पर एसएसओ के साथ उपनिदेशक पल्लवी अग्रवाल श्रीवास्तव, सहायक निदेशक अरुण कुमार और गौरव गुप्ता भी मौजूद रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar