(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

आई के गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने मनाया 28वा स्थापना दिवस






अब हर दिन नई जिम्मेदारी से आगे बढ़ने का समय है, सभी मिलकर मंजिल तय करेंगे: कुलपति डा सुशील मित्तल

जालंधर (अरोड़ा) :- आई.के. गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी पी.टी.यू) ने अपनी स्थापना के 27 साल पूरे होने और 28वें साल में प्रवेश करने पर मंगलवार को मुख्य परिसर में "स्थापना दिवस" समारोह का आयोजन किया। इसमें यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ सुशील मित्तल मुख्यातिथि रहे, जबकि यूनिवर्सिटी के दो एलुमनी स्टूडेंट्स, उद्योगपति विक्रम गोयल एवम पी.पी.एस अधिकारी कंवर वीर प्रताप सिंह को विशेष सम्मान के लिए विषेश अतिथि मंडल में शामिल किया गया। प्रोग्राम का आयोजन यूनिवर्सिटी के प्लानिंग विभाग की तरफ से डीन डॉ आर पी एस बेदी के नेतृत्व में किया गया। शुरूआत शबद गायन से हुई।

मुख्यातिथि के तौर पर मुख्य भाषण में कुलपति डॉ सुशील मित्तल ने कहा कि अब हर दिन नई जिम्मेदारी से आगे बढ़ने का समय है, सभी मिलकर मंजिल तय करेंगे। उन्होंने वर्तमान के समय के संदर्भ में कहा कि आज हर दिन कुछ नया करने का है, तभी हम आगे बढ़ पाएंगे। डा. मित्तल ने युनिवर्सिटी अकादमिकता को आगे बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाने, रैंकिंग बढ़ाने एवम यूनिवर्सिटी की आर्थिक स्थिति को और मज़बूत करने पर भी बात रखी। उन्होंने यूनिवर्सिटी टीम को भविष्य को योजनाओं से अवगत करवाया। इससे पहले शमां रौशन एवम मां सरस्वती की वंदना की गई। यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार डॉ.एस.के. मिश्रा ने समारोह के मंच से स्वागत संदेश पढ़ा। उन्होंने सभी स्टेकहोल्डर्स को स्थापना दिवस की बधाई दी।

दोनों अलुमनाई उद्योगपति विक्रम गोयल एवम पी पी एस अधिकारी कंवर वीर प्रताप सिंह को मंच से सम्मानित किया गया। इस बीच युनिवर्सिटी के फैकल्टी डा. सरबजीत सिंह की तरफ से पंजाबी में अनुवादित पुस्तक एवम कालेज डेवलपमेंट विभाग की तरफ से तैयार हैंडबुक का मंच से विमोचन किया गया। धन्यवाद प्रस्ताव डीन अकादमिक प्रो डा विकास चावला की तरफ से रखा गया। यूनिवर्सिटी में इस खास दिन पर श्री सुखमणि साहिब का पाठ किया गया और गुरू का लंगर अटूट बांटा गया।

अंत में पंजाबी विरसा की पहचान भांगड़ा डाला गया। यूनिवर्सिटी में इस खास दिन पर श्री सुखमणि साहिब का पाठ किया गया और गुरू का लंगर अटूट बांटा गया। अंत में पंजाबी विरसा की पहचान भांगड़ा डाला गया। इस अवसर पर डीन कालेज डेवलेपमेंट डा बलकार सिंह, डीन आर एंड डी डा हितेश शर्मा, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा गौरव भार्गव, डीन फैकल्टी डा सतबीर सिंह, कंट्रोलर परीक्षाएं डा परमजीत सिंह, वित्त अधिकारी डा सुखबीर वालिया एवम अन्य उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar