(Date : 05/May/2424)

(Date : 05/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

राज्यसभा सदस्य डी.पी. वत्स ने ग्राम लाडपुर एवं कंजारी में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित किया






विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों को मिल रहा भारत सरकार की योजनाओं का लाभ: डी.पी. वत्स

दिल्ली (ब्यूरो) :- विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत माननीय राज्यसभा सांसद डी.पी.वत्स ने फतेहगढ़ साहिब जिले के लाडपुर और कंजारी गांवों के निवासियों को संबोधित किया और कहा कि इस यात्रा का मुख्य  उद्देश्य भारत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाना है। इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और जल जीवन मिशन-हर घर जल आदि योजनाओं के बारे में भी जानकारी साझा की। गौरतलब है कि यह यात्रा फतेहगढ़ साहिब समेत पंजाब के सभी जिलों में चल रही है। इसके माध्यम से केंद्र सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं के बारे में जागरूकता पैदा की जा रही है और पात्र लाभार्थियों को मौके पर ही इन योजनाओं से जोड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर एलईडी स्क्रीन के साथ एक संकल्प यात्रा वैन भी मौजूद थी, जिसमें देश की सम्पूर्ण प्रगति को दर्शाते प्रधानमंत्री के रिकॉर्ड किए गए भाषणों, लाभार्थियों की कहानियों, पैम्फलेट, कैलेंडर और अन्य पुस्तकों के रूप में जागरूकता सामग्री रखी गई थी।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा बूथ भी लगाए गए ताकि क्षेत्रवासी मौके पर ही योजनाओं का लाभ उठा सकें। इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को विकसित भारत की शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर कृषि विकास को दर्शाने वाला ड्रोन भी प्रदर्शित किया गया। इसके तहत जैविक खेती का अभ्यास करने वाले किसानों के साथ रचनात्मक बातचीत के साथ-साथ दूरगामी सोच को बढ़ावा देने का लक्ष्य भी तय किया गया है। इसके साथ ही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। विकसित भारत संकल्प यात्रा भारत सरकार की एक व्यापक पहल है। बहुमुखी विकास परिप्रेक्ष्य पर आधारित इस यात्रा के माध्यम से देश के हर कोने में सरकारी योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत मिले, इसके लिए निरंतर प्रयास किए गए हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar