(Date : 05/May/2424)

(Date : 05/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

लायलपुर खालसा कॉलेज के एन.एस.एस. इकाई ने सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन किया






जालंधर (अरोड़ा) :- लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर परिसर में स्वच्छता और आत्म विकास पर एनएसएस। 7 का दिनभर चले शिविर का भव्य समापन हुआ। शिविर के अंतिम दिन आयोजित समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य ने की डॉ. जसपाल सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रख्यात समाज सेवी सुरिंदर सैनी विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम "राष्ट्रीय अखण्डता-एक भारत, श्रेष्ठ भारत" को समर्पित था। प्राचार्य डाॅ. जसपाल सिंह शिविर के दौरान अपने भाषण में एन.एस.एस स्वयंसेवकों के कार्यों की सराहना की. वे विद्यार्थियों को शिविर के दौरान सीखे गए मूल्यों को आगे बढ़ाने और समाज कल्याण के दूत बनने की सलाह दी दिया गया विशिष्ट अतिथि श्री सैनी ने 'मानवीय मूल्य एवं नैतिकता' विषय पर सारगर्भित भाषण दिया। अध्यक्ष कार्यक्रम अधिकारी प्रो. सतपाल सिंह ने शिविर की रिपोर्ट पढ़ी तथा दिसम्बर माह के दौरान महाविद्यालय की एन.एस.एस. इकाई की राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय उपलब्धियों का वर्णन किया।

उन्होंने कहा कि कॉलेज परिसर व गांव जोहलां बोलिना दोआबा में आयोजित विशेष शिविर के दौरान कॉलेज परिसर, एल.के.सी. हाल्ट और ग्राम जोहलान में जनता स्थानों की स्वच्छता, जल संरक्षण, लैंगिक समानता, रक्तदान जागरूकता कार्यक्रम आदि जैसी गतिविधियाँ आयोजित किया गया जल उपचार संयंत्र के चारों ओर इंटरलॉकिंग टाइल्स के रूप में भी मदन, बोलीना दोआबा में बस स्टैंड की सफेदी और कॉलेज में सूखे और गीले कचरे के कंपोस्ट पिट का निर्माण। उपयोग के प्रति जागरूक किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्वयंसेवकों द्वारा छोटे साहिबजादे की शहादत कन्या भ्रूण हत्या पर कविताएं, भांगड़ा और गिद्दा सहित अन्य राज्यों के नाटी और हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किए गए। 'स्वच्छता' विषय पर एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन वालंटियर असप्रीत कौर ने किया और कृतिका ने किया. स्वयंसेवकों ने कॉलेज गवर्निंग काउंसिल, प्रिंसिपल और कार्यक्रम अधिकारियों को आंतरिक बना लिया है प्रतिभाओं को खोजने और व्यक्त करने का ऐसा अवसर प्रदान करने के लिए विशेष धन्यवाद। इस अवसर पर महाविद्यालय एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो. अमनदीप कौर, प्रो. हमिंदर सिंह, प्रो. सरबजीत सिंह भी मौजूद थे.

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar