(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

डीएवी कॉलेज जालंधर में माई लाइफ, माई स्टोरी नामक एक विशेष वार्ता का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- डीएवी कॉलेज जालंधर ने एलुमनी एसोसिएशन और इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल के तत्वावधान में प्रतिष्ठित पूर्व छात्र, प्रसिद्ध परोपकारी और विश्व कैंसर देखभाल सोसायटी के ग्लोबल एंबेसडर कुलवंत सिंह धालीवाल के साथ "माई लाइफ, माई स्टोरी" नामक एक विशेष वार्ता का आयोजन किया। प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार, वरिष्ठ उप-प्राचार्य  प्रो. सलिल कुमार उप्पल,  उप-प्राचार्य प्रो अर्चना ओबेरॉय, प्रो. ईशा सहगल, डीन एलुमनाई, डॉ. दिनेश अरोड़ा, डीन आईक्यूएसी और डॉ. राजीव पुरी, संयोजक आईआईसी ने कॉलेज पहुंचने पर कुलवंत सिंह धालीवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया। प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने धालीवाल की उल्लेखनीय उपलब्धियों और महत्वपूर्ण योगदान पर बात करते हुए समाज सेवा, विशेष रूप से दुनिया भर में कैंसर जागरूकता के क्षेत्र में उनके अग्रणी प्रयासों के लिए कुलवंत सिंह धालीवाल की सराहना की। उन्होंने श्री धालीवाल को एक विनम्र व्यक्ति बताते हुए कहा कि उनके पास एक अटूट भावना है, जो एक स्पष्ट मिशन और एक दूरदर्शी उद्देश्य से प्रेरित है। उन्होंने श्री धालीवाल को सबसे प्रतिष्ठित पंजाबियों में से एक बताया, जिन्होंने मानवता के प्रति अपने निस्वार्थ समर्पण के माध्यम से एक अमिट छाप छोड़ी है।

धालीवाल ने अपने जीवन यात्रा, चुनौतियों और जीत का जिक्र करते हुए अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा किए। एक पूर्व छात्र के रूप में, उन्होंने अल्मा मेटर में अपने समय की यादों और अनुभवों को याद किया, जहां उन्होंने अपने शिक्षकों के माध्यम से नैतिक मूल्यों को सीखा, जिसने एक प्रेरक शक्ति के रूप में काम किया और उन्हें पीड़ित व्यक्तियों के प्रति सहानुभूति रखने में काफी मदद मिली। कैंसर रोग की गंभीरता पर जोर देते हुए उन्होंने नियमित जांच, निदान, तत्काल उपचार और अनुवर्ती कार्रवाई की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के उद्देश्य से दान की वकालत की और उनके महत्व को रेखांकित किया। शिक्षकों को चरित्र निर्माण में प्रमुख प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में चित्रित करते हुए, धालीवाल ने शिक्षकों से भविष्य की पीढ़ियों को कैंसर के बारे में जागरूकता प्रदान करने का दायित्व लेने का आग्रह किया। उन्होंने एक स्वस्थ समाज को बढ़ावा देने के लिए अपने समर्पण को प्रदर्शित करते हुए, स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हुए विविध सेमिनार आयोजित करने की आवश्यकता पर बल दिया। प्रो. शरद मनोचा ने मंच संचालन करते हुए धालीवाल की समाज के प्रति चार दशकों की समर्पित सेवा पर प्रकाश डाला। उन्होंने धालीवाल की वाक्पटुता, प्रगतिशील मानसिकता और गहरी करुणा की प्रशंसा की, दुनिया भर के अनगिनत परिवारों में खुशी और आशा पैदा करने की उनकी क्षमता को स्वीकार किया। दुनिया भर में घूमने के बावजूद, धालीवाल का दिल पंजाब में गहराई से बसा हुआ है, जहां 7400 गांव उनकी उदारता और कृतज्ञता की गवाही देते हैं। डीन एलुमनी एसोसिएशन प्रो. ईशा सहगल ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित किया कि किसी भी संस्थान की सफलता को पूर्व छात्रों की उपलब्धियों से मापा जा सकता है। इस अवसर पर सभी संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष एवं संकाय सदस्य उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar