(Date : 05/May/2424)

(Date : 05/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

पंजाब के बच्चों द्वारा वीर बाल दिवस के मौके पर दिल्ली में खेला गया गतका रहा आकर्षण का केंद्र






गतका टीम ने राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय का दौरा किया

जालंधर (ब्यूरो) :- श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों का शहीदी दिवस वीर बाल दिवस के रूप में भारत मंडपम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मनाया गया। इस दौरान जहां माननीय प्रधानमंत्री ने वीर साहिबजादों को श्रद्धांजलि दी, वहीं सिख इतिहास से जुड़ी कई गतिविधियां भी आयोजित की गईं। इस कार्यक्रम के दौरान पंजाब से आये बच्चों द्वारा प्रस्तुत गतका विशेष आकर्षण रहा। कार्यक्रम में गतके के जत्थे का नेतृत्व गुरदासपुर के स. दमनजीत सिंह ने किया। इस गतका ग्रुप में राजेश, प्रदीप सिंह, गुरजीत सिंह, अमनप्रीत सिंह, सखमनजीत सिंह, लक्षदीप सिंह, करनदीप सिंह, हरमिलाप सिंह, अरमानदीप सिंह, गुरमनप्रीत सिंह, करमनप्रीत सिंह, जसदीप सिंह सेवक, आकाशप्रीत सिंह, विरिंदरदीप सिंह और गुरशरण सिंह शामिल थे।

इस गतका टीम ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय का भी दौरा किया। उल्लेखनीय है कि गतका एक युद्ध कला सिखाने वाला खेल है। गतका खेल के साथ-साथ सिख समुदाय के लिए सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व भी रखता है। यह सिख मार्शल परंपराओं, बहादुरी, आत्मरक्षा, साहस और अनुशासन का भी प्रतीक है। वीर बाल दिवस के अवसर पर दिल्ली में पंजाब के बच्चों द्वारा खेला गया गतका इस गतका खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar