(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

सीटी ग्रुप ने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और साहिबजादों की शहादत को श्रद्धापूर्वक याद किया






जालंधर (अरोड़ा ) :- सीटी ग्रुप ने ऐतिहासिक साका सरहिंद की स्मृति में गुरु गोबिंद सिंह जी और साहिबजादों की शहादत को समर्पित किया । इस कार्यक्रम में एस.जी.पी.सी अमृतसर के धार्मिक अध्ययन प्रभारी डाॅ. जोगेश्वर सिंह का एक विशेष लैक्चर था, जिन्होंने इस आयोजन पर  आध्यात्मिक और ऐतिहासिक महत्व पर गहरी अंतर्दृष्टि साझा की। कार्यक्रम की शुरुआत सीटी म्यूजिकल सोसायटी के शबद गायन से हुई। डॉ. जोगेश्वर सिंह के विशेष  लैक्चर में साका सरहिंद के दौरान गुरु गोबिंद सिंह जी और साहिबजादों द्वारा किए गए बलिदानों के बारे में जानकारी दी । शिक्षक सदस्यों और छात्रों  ने श्रद्धापूर्वक ऐतिहासिक कथा और आध्यात्मिक शिक्षाओं को श्रद्धापूर्वक सुना।

इस अवसर पर बहादुरी का प्रतीक पारंपरिक सिख मार्शल आर्ट गतके का भी प्रदर्शन किया गया, जिसके बाद लंगर सेवा हुई। सीटी ग्रुप के कैंपस डायरेक्टर डाॅ. जी. एस सिद्धू सहित प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं। स्टूडेंट वेलफेयर  के डीन डाॅ. अर्जन सिंह; संस्थानों के प्रमुख; शिक्षक सदस्यों और छात्रों, सभी ने स्मरण और एकता का सामूहिक माहौल बनाया। विशिष्ट वक्ता डॉ. जोगेश्वर सिंह ने ऐसी ऐतिहासिक घटनाओं को देखने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “गुरु गोबिंद सिंह जी और साहिबजादों की शहादत को चिह्नित करके, हम न केवल उनके बलिदानों को श्रद्धांजलि देते हैं, बल्कि न्याय और धार्मिकता के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता से प्रेरणा भी लेते हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar