(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

क्षेत्रीय लेखा कार्यालय, (वेतन) जालंधर कैंट में (टी-55 टैंक) युद्ध ट्रॉफी का उद्घाटन समारोह






जालंधर (अरोड़ा) :- ​वॉर ट्रॉफी (टी-55 टैंक) का उद्घाटन समारोह आज क्षेत्रीय लेखा कार्यालय, जालंधर छावनी में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि श्री दिनेश सिंह, आईएएस, प्रधान रक्षा लेखा नियंत्रक (सेना), चंडीगढ़ थे। विशिष्ट अतिथियों के अलावा, चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल विकास सैनी, एसएम, वीएसएम** स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर एसके शाऊल, एसएम, चेतन्य देव आईडीएसई मुख्य अभियंता, जालंधर जोन, कर्नल भावेश मुद्रल सीडब्ल्यूई, जालंधर छावनी, जीई (पूर्व) जालंधर छावनी और अन्य अधिकारियों ने भी भाग लिया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि रक्षा लेखा विभाग देश के सबसे पुराने विभागों में से एक है जो 1747 से लगातार रक्षा सेवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहा है।

रक्षा लेखा के 10 कार्यालयों में 90  से अधिक कर्मचारी और अधिकारी तैनात हैं जालंधर छावनी में विभाग रक्षा सेवाओं के लिए तैयार हैं। ये कार्यालय रक्षा सेवाओं को वित्तीय सलाह, आंतरिक ऑडिट और भुगतान संबंधी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि पोर्टल के माध्यम से रक्षा भुगतान संबंधी कार्यों को और अधिक कुशलता से निपटाने के लिए नए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ ही स्पर्श पोर्टल के माध्यम से रक्षा पेंशनभोगियों से संबंधित कार्य भी कुशलतापूर्वक किये जा रहे हैं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय लेखा कार्यालय, जालंधर छावनी में मौजूद वॉर ट्रॉफी (टी-55 टैंक) से कर्मचारियों और अधिकारियों का मनोबल बढ़ेगा। इससे यहां पेंशन कार्य के लिए आने वाले पेंशनभोगियों को भी गर्व होगा और रक्षा सेवाओं में उनके योगदान के लिए उन्हें मान्यता मिलेगी। अपने धन्यवाद ज्ञापन में क्षेत्रीय लेखा कार्यालय की प्रभारी अधिकारी मनजीत कौर, संयुक्त नियंत्रक, आईआरए ने समारोह में आए सभी अतिथियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया तथा सभी कार्यक्रम आयोजक टीमों को भी धन्यवाद दिया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar