(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

डीएवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर ने प्रथम वार्षिक एथलेटिक मीट का आयोजन किया






एथलेटिक मीट का यह उत्सव छात्रों के विकास के सभी पहलुओं के पोषण हेतु कॉलेज की प्रतिबद्धता का प्रमाण है - प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार

सक्षम शर्मा को सर्वश्रेष्ठ एथलीट (लड़के) और अंजलि को सर्वश्रेष्ठ एथलीट (लड़कियां) घोषित किया गया

जालंधर (अरोड़ा) :- डीएवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर ने छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु 21 दिसंबर, 2023 को अपनी पहली वार्षिक एथलेटिक मीट का आयोजन किया। इस एथलेटिक मीट में 260 विद्यार्थियों ने 17 इवेंट्स में प्रतिभागिता दिखाई। इस अवसर पर डीएवी कॉलेज के पूर्व छात्र व जालंधर केन्द्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक रमन अरोड़ा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार, वरिष्ठ उप-प्राचार्य प्रो. सलिल कुमार उप्पल, उप-प्राचार्य प्रो. अर्चना ओबेरॉय, डॉ. सीमा शर्मा, प्रभारी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ. मनु सूद, एथलेटिक काउंसिल तथा अन्य स्टाफ सदस्यों ने भव्य स्वागत करते हुए मुख्य अतिथि को शॉल, स्मृति चिह्न और प्लांटर देकर सम्मानित किया।

प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने अपने वक्तव्य में डीएवी कॉलेज, जालंधर को खेलों का मक्का के रूप प्रतिष्ठित करते हुए कहा कि यहां की प्रतिभाओं ने एशियाई खेलों, ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों जैसे बड़े आयोजनों में वैश्विक मंच पर जीत हासिल करते हुए अपने अल्मा मेटर को गौरवान्वित किया है। उन्होंने खेलों के महत्व पर भी जोर दिया और बताया कि अपने मूल में, खेल मानव इतिहास के सार का प्रतीक है, खेल समग्र कल्याण के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करते हैं, फिटनेस और स्वास्थ्य के लिए मार्ग प्रदान करते हैं। इसके दायरे में अनुशासन, सहयोग, एकीकृत भावना और एकजुटता की अटूट भावना के मूलभूत सिद्धांत निहित हैं। माननीय मुख्य अतिथि रमन अरोड़ा ने अपने अल्मा मेटर में बिताए दिनों को बड़े प्यार से याद किया और पुरानी यादों को साझा किया। उन्होंने एक छात्र के जीवन में एक गुरु की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि एक गुरु किसी के जीवन में एक मार्गदर्शक शक्ति के रूप में कार्य करता है और सफलता की ऊंचाइयों पर चढ़ने के लिए सीढ़ी के रूप में कार्य करता है।

उन्होंने आधुनिक सुविधाओं से युक्त दो जिम, एक अत्याधुनिक खेल क्षेत्र प्रदान करके संस्थान की खेल सुविधाओं को समृद्ध करने का भी वादा किया। यह कार्यक्रम एक शानदार उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हुआ। कॉलेज का झंडा फहराने राष्ट्रगान के बाद, एथलीटों ने निष्पक्ष खेल और अखंडता के प्रति अपने समर्पण का संकल्प लिया। मुख्य अतिथि रमन अरोड़ा ने गुब्बारे उड़ाकर मीट ओपन की आधिकारिक घोषणा की। प्रतियोगिताएं लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए 400 मीटर हीट के साथ शुरू हुईं, इसके बाद विभिन्न व्यक्तिगत और समूह स्पर्धाएं जैसे शॉट पुट, लंबी कूद, ट्रैक स्पर्धाएं और कई अन्य मनोरंजक गतिविधियां जैसे सैक रेस, थ्री-लेग्ड रेस, चाटी रेस, स्पून और लेमन दौड़ शामिल थीं। खेल आयोजन समावेशी थे, जिसमें न केवल छात्रों का स्वागत किया गया, बल्कि म्यूजिकल चेयर और टग ऑफ वॉर जैसे मनोरंजक खेलों के साथ संकाय और कर्मचारियों को भी भागीदारी के अवसर प्रदान किए गए। मुख्य अतिथि रमन अरोड़ा, प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार, वरिष्ठ उप- प्राचार्य प्रो सलिल कुमार उप्पल, उप-प्राचार्य प्रो अर्चना ओबेरॉय, डॉ. सीमा शर्मा, डॉ. मनु सूद और अन्य संकाय सदस्यों ने विजेताओं को सम्मानित किया। सक्षम शर्मा को सर्वश्रेष्ठ एथलीट (लड़के) और अंजलि को सर्वश्रेष्ठ एथलीट (लड़कियां) घोषित किया गया। कार्यक्रम के समापन पर डॉ. सीमा शर्मा ने कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरे सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर एथलेटिक काउंसिल के सदस्य डॉ. मनु सूद (प्रधान), प्रो सुखदेव सिंह रंधावा, डॉ. एस.जे. तलवार, प्रो. शरद मनोचा, प्रो. सौरभ राज, प्रो. संजीव धवन, प्रो. नवीन सूद, डॉ. दीपक वधावन, डॉ. अजय और अन्य संकाय सदस्य और छात्र उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar