(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस ऊर्जा बचाने का दिया संदेश






जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल  में राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस को समर्पित एक पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान प्रिंसिपल शैली भल्ला के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने ऊर्जा संरक्षण की अलग-अलग विधियों के बारे में रंग-बिरंगे चार्ट ओर मॉडल बना कर प्राकृतिक ऊर्जा के संसाधनों को अधिक से अधिक उपयोग करने का संदेश दिया। प्रतियोगिता के दौरान स्कूल डायरेक्टर सुखदेव सिंह ने राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार की ओर से यह हर साल 14 दिसंबर को मनाया जाता है।

इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य पर्यापत ऊर्जा स्रोतों के जितना संभव हो सकता उतना बचाना है और भविष्य की जरूरतों के लिए बचा कर रखना है। ऊर्जा स्रोतों के बारे में उन्होंने बताया कि हमारे पास बिजली, जीवाश्म ईंधन, कोयला, पानी और प्राकृतिक गैस इत्यादि ऊर्जा के स्रोत हैं, जो कि सीमित मात्रा में उपलब्ध है। जिस तरह से आज मनुष्य इनका उपयोग कर रहा है एक दिन ये सब खत्म हो जाएंगे और आने वाली पीढ़ियों को बहुत सारी समस्याओं सामना करना पड़ेगा। इस लिये हमें भविष्य को ध्यान में रखते हुए सीमित मात्रा में उपलब्ध ऊर्जा स्रोतों को बचाना है और यह तभी संभव होगा जब हम इस के प्रति जागरूक रहेंगे। इस अवसर पर समूह स्टाफ भी उपस्थित रहा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar