(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

के.एम.वी. द्वारा तैयार की गई मूर्ति पर्यावरण चेतना के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता का प्रमाण






के.एम.वी. द्वारा स्काईलार्क होटल, जालंधर के नज़दीक स्टैच्यू ऑफ सस्टेनेबिलिटी एंड एम्पावरमेंट का किया गया अनावरण

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के द्वारा स्काईलार्क होटल के नज़दीक एक आकर्षक प्रतिमा के अनावरण के साथ स्थिरता और सशक्तिकरण के शानदार प्रतीक का गर्व से उद्घाटन किया गया। पूरी तरह से के.एम.वी. की छात्राओं के रचनात्मक हाथों से तैयार की गई यह प्रतिमा पर्यावरण चेतना और शिक्षा के माध्यम से सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

इन्नोवेटिव तकनीकों और पुनर्निर्मित वेस्ट मटेरियल का उपयोग करके निर्मित, यह प्रतिमा स्थिरता की भावना का प्रतीक है, जो लोगों को उन सामग्रियों पर पुनर्विचार करने और उनका पुन: उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करती है जो अक्सर पर्यावरणीय खतरों के रूप में समाप्त होती हैं। पी.जी. डिपार्टमेंट ऑफ़ फैशन डिज़ाइनिंग और पी.जी.  डिपार्टमेंट ऑफ़ फाइन आर्ट्स ने संयुक्त रूप से ई-कचरे, प्लास्टिक की बोतलों से बनी इको-ईंटों, कपड़ा अपशिष्ट, सैनिटरी अपशिष्ट, फेंकी गई स्टेशनरी, एकल उपयोग प्लास्टिक, बोतल के ढक्कन, टूटी कांच की बोतलों आदि से इस प्रतिमा का निर्माण किया। इस पर्यावरण-अनुकूल प्रोजेक्ट में छात्राओं को शामिल करने की के.एम.वी. की पहल न केवल पर्यावरणीय जिम्मेदारी को बढ़ावा देती है, बल्कि रचनात्मकता और संसाधनशीलता के पोषण के लिए एक मंच के रूप में भी कार्य करती है।

अनावरण समारोह के मुख्य अतिथि पुनीत शर्मा, पी.सी.एस. जॉइंट कमिश्नर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन जालंधर थे। चंद्र मोहन, अध्यक्ष, आर्य शिक्षा मंडल, डॉ. सुषमा चावला, वाइस प्रेसिडेंट, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी, आलोक सोंधी, जनरल सेक्रेटरी, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी, डॉ. सतपाल गुप्ता, सदस्य, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए, पुनीत शर्मा ने कहा कि इस पहल ने नागरिकों के दिलों में स्थिरता और सशक्तिकरण के मूल्यों को स्थापित करने, उन्हें जिम्मेदार वैश्विक नागरिक बनने के लिए तैयार करने के लिए के.एम.वी. के समर्पण को प्रदर्शित किया है। चंद्र मोहन ने कहा कि यह प्रतिमा अब शिक्षा, रचनात्मकता और पर्यावरण चेतना के संयोजन के लिए के.एम.वी. की प्रतिबद्धता के एक दृश्य प्रतिनिधित्व के रूप में खड़ी है और यह आशा भी की कि यह दूसरों को स्थायी प्रथाओं को अपनाने और भविष्य की पीढ़ियों के सशक्तिकरण में योगदान करने के लिए प्रेरित करेगा। प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि के.एम.वी. समाज को यह दिखाना चाहता है कि लैंडफिल में फेंके जाने वाले कचरे को रचनात्मक तरीके से कैसे बचाया जा सकता है और इस प्रतिमा के माध्यम से सौंदर्य अभिव्यक्तियों में परिवर्तित किया जा सकता है और यह युवा पीढ़ी के लिए इसे समझने के लिए प्रेरणा के प्रतीक के रूप में काम करेगा। मैडम प्रिंसिपल ने इसके लिए डॉ. हरप्रीत कौर, योगेश्वर हंस, डॉ. प्रदीप अरोड़ा, नवप्रीत कौर, हरलीन, जोतबिंदर, जगमोहन और फैशन डिज़ाइनिंग और फाइन आर्ट्स के छात्राओं की टीम के प्रयासों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar