(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

सांसद ने ला ब्लॉस्मस स्कूल में आयोजित सीबीएसई नॉर्थ जोन शतरंत टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया






खेलों के बगैर बच्चों का सर्वपक्षीय विकास मुश्किल- सुशील कुमार रिंकू

जालंधर (अरोड़ा) - पढ़ाई-लिखाई जितनी महत्वपूर्ण है, उतना ही जरूरी खेलकूद भी है क्योंकि स्पोर्ट्स के बगैर बच्चों का सर्वपक्षीय विकास बेहद मुश्किल है। खेलों के साथ जुड़कर जहां बच्चों में टीम वर्क की भावना पैदा होती है, वहीं वे जिंदगी में नए आयाम स्थापित करते हैं। ये विचार जालंधर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने स्थानीय ला ब्लॉस्म्स स्कूल में आयोजित सीबीएसई नॉर्थ जोन शतरंत टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि इस तरह के मुकाबले होते रहने चाहिए ताकि बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा की जा सके और उन्हें खेलकूद के क्षेत्र में नई उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित किया जा सके।
 
इस दौरान टूर्नामेंट के विजेताओं को 21000 रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया। सांसद ने आगे कहा की खेल के माध्यम से बच्चे जिंदगी में अनुशाहन और  प्रतिस्पर्धा के गुण सीखता है, और ला  ब्लॉसम्स स्कूल जालंधर में ऐसे महत्वपूर्ण खेलो का  आयोजन करवाने में सदा अग्रणी रहता है। उन्होंने  इस बात के भी जिक्र किया कि सीबीएसई ऐसे आयोजनों को करवाने के लिए सभी प्रकार के सुविधाओं वाले स्कूलों का चयन करती है और ला ब्लसम्स को इस चैंपियनशिप के लिए चुनना इस बात का प्रतीक है कि इसमें बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।
 
पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से लगभग 100 स्कूलों से लगभग 1000 युवा शतरंज  कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एकत्रित हुए। समारोह में खेल भावना  का माहौल देखा गया, जिसने पूरी चैंपियनशिप के लिए माहौल तैयार कर दिया। उपस्थित छात्रों, अभिभावकों और शतरंज प्रेमियों ने नृत्य और गायन प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया, जिससे एक अद्भुत माहौल बन गया। चैंपियनशिप बुद्धि और रणनीति की लड़ाई होने का वादा करती है, क्योंकि विभिन्न स्कूलों के छात्र शतरंज चैंपियन के प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। प्रतियोगिता 3 दिनों तक चलेगी और उम्मीद है कि यह शतरंज की दुनिया में असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी।
 
इस मौके पर स्कूल प्रबंधन के अध्यक्ष संजीव मडिया, चेयरपर्सन वंदना मडिया, निदेशक रूहानी कोहली, प्रिंसिपल निधि चोपड़ा, एडमिन हेड प्रवेश कुमार, एलबीएस के खेल सलाहकार खेल समिति निखिल हंस के साथ विशेष आमंत्रित सदस्य मुनीश थापर, सीबीएसई पर्यवेक्षक संजीव गांधी और तकनीकी डेलीगेट हरीश कुमार समेत शिक्षा और खेल के क्षेत्र से सभी गणमान्य अतिथि इस अवसर पर उपस्थित थे।  जूडो और किक बॉक्सिंग में हमारे राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता क्रमशः एलबीएस के खेल सचिव नकुल अरोड़ा और खेल उप कप्तान साकेत बेदी के साथ मुख्य अतिथियों द्वारा ओलंपिक लौ जलाई गई, जो उस ज्ञान का प्रतीक है जो शतरंज युवा दिमाग में लाता ह

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar