(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समापन तथास्तु-2024 में अंतिम वर्ष के छात्रों को विदाई दी गई | मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ |

इनोसेंट हार्टस स्कूल के इनोकिड्स के नन्हे बच्चों ने गतिविधियों के माध्यम से ली ब्रह्माण्ड व अंतरिक्ष की जानकारी






जालंधर (मक्कड़) :- इनोसेंट हार्टस के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, नूरपुर रोड, कैंट जंडियाला रोड व कपूरथला रोड) के इनोकिड्स में कक्षा डिस्कवरर्स व स्कॉलर्स के नन्हे बच्चों से 'फ्लाइट टू यूनीवर्स' तथा लर्नर्स व एक्सप्लोरर्स से 'सौर टू स्पेस' एक्टीविटीज़ करवाई गईं, जिसमें बच्चों ने रुचि लेते हुए बड़े उत्साह से भाग लिया।

कक्षा डिस्कवरर्स व स्कॉलर्स के बच्चों को 'फ्लाइट टू यूनीवर्स' एक्टीविटी में ब्रह्माण्ड के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें उन्हें सौर मंडल के सभी ग्रहों, उपग्रहों व धूमकेतु के बारे में बताया गया। इस गतिविधि में मॉडल की सहायता से बच्चों ने जाना कि सभी ग्रह सूर्य के चारों ओर चक्कर लगाते हैं। अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि सौर मंडल में पृथ्वी ही एकमात्र ऐसा ग्रह है, जिस पर जीवन है। इसलिए इसका संरक्षण,इसकी सुरक्षा हम सबकी ज़िम्मेदारी है। कक्षा लर्नर्स व एक्सप्लोरर्स के बच्चों को 'सौर टू स्पेस' एक्टीविटी द्वारा अंतरिक्ष की जानकारी दी गई, जिसमें बच्चों को सूर्य, चंद्रमा, तारों, पृथ्वी आदि के बारे में बताया गया कि किस तरह चंद्रमा पृथ्वी के चारों ओर तथा पृथ्वी सूर्य के चारों ओर चक्कर लगाती है। बच्चों को चंद्रमा की कलाओं से भी परिचित करवाया गया। इस तरह की एक्टीविटीज़ का उद्देश्य बच्चों को सौर मंडल व अंतरिक्ष की जानकारी देकर  उनके ज्ञान में वृद्धि करना है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar