(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

सेंट सोल्जर में 12वीं आर.सी. चोपड़ा मेमोरियल नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता की शुरुयात






25 राज्यों और यूनियन टेरिटरीज की 64 टीमों ने लिया भाग

जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में 2 दिवसीय 12वीं आर.सी. चोपड़ा मेमोरियल नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता का शुरुयात हुई, जिसके आज पहले दिन का आगाज छात्रों में भारी उत्शाह के हुआ। इस मूट कोर्ट में 25 राज्यों और यूनियन टेरिटरीज का प्रतिनिधित्व करने वाली 64 टीमों ने भाग लिया। जिनमें प्रत्येक टीम में दो मूटर्स होते हैं।

प्रतियोगिता के पहले दिन माननीय जस्टिस एम.एस चौहान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा, कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. एस.सी. शर्मा ने मुख्य अतिथियों, भाग लेने वाली टीमों और सेंट सोल्जर कॉलेजों के प्रिंसिपल्स का स्वागत किया। जस्टिस एम. एस चौहान ने अपने उद्घाटन भाषण में सेंट सोल्जर ग्रुप की मैनेजमेंट के प्रयास की सराहना करते हुए उन्होंने स्व. आर.सी. चोपड़ा को श्रद्धांजलि दी और उभरते वकीलों के लिए मूट कोर्ट के महत्व को रेखांकित किया।

जस्टिस चौहान ने भाग लेने वाली टीमों को शुभकामनाएं दीं। पहले राउंड में 2 नॉकआउट राउंड्स हुए जिसमें पहली बार 64 टीमें अपने सामने आयी दूसरी बार 32 टीमें। दूसरे राउंड में 8 कोर्ट रूम में 16 टीमों ने भाग लिया और 8 विजेता टीमों ने क्वार्टर फाइनल (तीसरे) राउंड में भाग लिया। सेमीफाइनल और ओपन कोर्ट का फाइनल दूसरे दिन किया जायेगा। जिसमें जस्टिस एम.एस. चौहान फाइनल राउंड की जजमेंट करेंगे।

विजेता टीम को ट्रॉफी और 11000/- रुपये का नकद पुरस्कार, उपविजेता टीम को 5100/- रुपये और ट्रॉफी और दो सर्वश्रेष्ठ मूटर्स (सर्वश्रेष्ठ छात्र एडवोकेट-एक पुरुष और एक महिला) प्रत्येक को एक ट्रॉफी मिलेगी और 2100 रुपये का नकद पुरस्कार और सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र दिया जाएगा। सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने समाज के लिए बेहतरीन एडवोकेट देने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar