(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में फेयरवेल पार्टी का आयोजन | सीटी यूनिवर्सिटी ने सीटीयू मॉडल यूनाइटेड नेशंस (सीटीयू एमयूएन) 2024 की मेजबानी | एच.एम.वी. में रेजिडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन | सेंट सोल्जर को-एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम | सीबीएसई की ओर से दो दिवसीय वर्कशाप में दी ट्रेनिंग |

डी.ए.वी. कॉलेज, जालंधर में कविता पाठ प्रतियोगिता, 'द सोलफुल सिम्फनी' का आयोजन






जालंधर (मोहित) - स्नातकोत्तर अंग्रेजी विभाग, डी.ए.वी. कॉलेज, जालंधर ने कविता पाठ प्रतियोगिता, "द सोलफुल सिम्फनी" का आयोजन किया। यह कार्यक्रम सम्मानित मुख्य अतिथि प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार के साथ प्रो. सलिल कुमार उप्पल, वरिष्ठ उप प्राचार्य व अध्यक्ष, पी.जी. अंग्रेजी विभाग की उपस्थिति में हुआ। इस अवसर पर डीएवी के सम्मानित पूर्व छात्र और प्रतिष्ठित परोपकारी आर.के. गुप्ता विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ हुई, जो उस ज्ञानोदय का प्रतीक है जो कविता हमारे जीवन में लाती है। अंग्रेजी सेमिनार की प्रभारी प्रो. सुरुचि कटला ने मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया और समकालीन दुनिया में कविता की स्थायी प्रासंगिकता पर जोर देते हुए कार्यक्रम का व्यापक विवरण पेश किया।

विभागाध्यक्ष प्रो. सलिल कुमार उप्पल ने शिक्षक दिवस के सार और भविष्य की पीढ़ियों को आकार देने में शिक्षकों द्वारा निभाई जाने वाली बहुमुखी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों पर प्रकाश डालते हुए एक गहन भाषण दिया। प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने छात्रों के साथ प्रेरक बातें साझा कीं, जिससे एक बौद्धिक यात्रा की रूपरेखा तैयार हुई, जिसका लक्ष्य ऐसे साहित्यिक आयोजन हैं। श्री आर.के. गुप्ता ने एक अनुभवी पूर्व छात्र के रूप में कॉलेज की अपनी यादों को याद किया और छात्रों को जीवन में अच्छी तरह से स्थापित होने के बाद अपने अल्मा मेटर को, वह सब वापस देने के लिए प्रोत्साहित किया, जो वे कर सकते हैं।

शिक्षा के प्रति प्रतिबद्ध शिक्षकों के समर्पण और प्रतिबद्धता को श्रद्धांजलि देते हुए शिक्षक दिवस का जश्न एक आनंदमय केक-काटने वाले समारोह द्वारा चिह्नित किया गया था। कार्यक्रम का केंद्रबिंदु कविता पाठ प्रतियोगिता थी, जहां 17 प्रतिभागियों ने प्रसिद्ध छंदों और स्वरचित कविताओं से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रो नरेश कुमार और डॉ. वरुण देव वशिष्ठ सहित निर्णायक पैनल ने प्रदर्शन का बिल्कुल निष्पक्ष निर्णय सुनिश्चित किया। "द सोलफुल सिम्फनी" के चरमोत्कर्ष की घोषणा की गई थी। विजेताओं में तुषार चड्ढा ने प्रथम पुरस्कार, दिविशी वर्मा ने द्वितीय पुरस्कार, मुस्कान ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। दलजीत कौर को सांत्वना पुरस्कार मिला। प्रो. गुरजीत सिंह, प्रो. ममता, प्रो. पलक, प्रो. पल्लवी, प्रो. गगनदीप और प्रो. रूपप्रीत सहित कई अन्य संकाय सदस्य उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar