(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में कार्यक्रम का आयोजन | के.एम.वी. की नवनीत कौर बनी स्टेट टॉपर | सुशील रिंकू ने परिवार समेत मां चिंतपूर्णी के दरबार में लगवाई हाजिरी | जालंधर की खुशहाली के लिए भाजपा ही मात्र विकल्प : सुशील रिंकु | जालंधर लोकसभा हल्के के फिल्लौर विधानसभा में भाजपा का किला हुआ और ज्यादा मजबूत,कांग्रेस छोड़कर सैकड़ो परिवारों ने भाजपा की ज्वॉइन |

एचएमवी में कवि दरबार का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के पीजी विभाग पंजाबी की ओर से भाषा विभाग पंजाबी की ओर से भाषा विभाग पंजाब के तत्वावधान में तथा जिला भाषा आफिसर के विशेष सहयोग से प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन की अध्यक्षता में कवि दरबार का आयोजन किया गया। प्रोग्राम कोआर्डिनेटर पंजाबी विभागाध्यक्षा नवरूप एवं जिला भाषा आफिसर श्रीमती जसप्रीत कौर थी।  प्रोग्राम का आरंभ भाषा विभाग गान धन लिखारी नानका तथा डीएवी गान से हुआ। इस अवसर पर बतौर मुख्य मेहमान दर्शन बुटर, प्रधान पंजाबी साहित्य अकादमी लुधियाना थे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर मनजीत इंद्रा, सुरिंदर सुन्नड़ तथा डॉ. लखविंदर जौहल, चेयरमैन लोक मंच पंजाब उपस्थित थे। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने मेहमानों का प्लांटर भेंट कर स्वागत किया। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने कहा कि पीजी विभाग पंजाबी हमेशा ही भाषा व साहित्य को प्रोत्साहित करने की राह पर अग्रसर रहता है। उन्होंने कहा कि हमेशा ही स्वस्थ साहित्य पढऩा चाहिए ताकि समाज को सही दिशा दिलाई जा सके। कवि एक ऐसी शख्सियत है जो गागर में सागर भरता है। वह कम शब्दों में समाज को सही दिशा दिखाता है। आज की युवा पीढ़ी को इस प्रकार के कार्यक्रमों का हिस्सा बनना चाहिए ताकि वह समाज सुधारक कवियों एवं लेखकों के रू-ब-रू हो सकें। श्रीमती नवरूप ने विभाग की गतिविधियों के बारे में बताया। मुख्यातिथि दर्शन बुटर ने अपनी कविताएं पेश की तथा छात्राओं को उत्तम साहित्य पढऩे के लिए प्रेरित किया। मनजीत इंद्रा ने भी अपनी कविताएं पढ़ी।

लखविंदर जौहल तथा सुरिंदर सुन्नड़ ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं जो हमें एचएमवी जैसी संस्था में अपनी रचनाएं पढऩे का सुअवसर प्राप्त हुआ है। नवरूप का काव्य पोस्टर भी रिलीज किया गया। इस अवसर पर अमरजीत कौर अमर, रीतू वासुदेव, डॉ. राममूर्ति, शहबाका खान, ओमिंदर जौहल, नक्श वरियाणवी, जगदीश राणा, नवरूप, डॉ. संदीप कौर व मनजीत कौर मीशा ने भी अपनी कविताएं पढ़ीं। भाषा विभाग पंजाब की ओर से पुस्तक प्रदर्शनी भी लगाई गई। मंच संचालन कुलजीत कौर ने किया। डॉ. वीना अरोड़ा व जसप्रीत कौर ने सभी का धन्यवाद किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar