(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

मेयर वर्ल्ड स्कूल में अंतरसदनीय आई इंस्पायर प्रतियोगिता का आयोजन | एल.के.सी.डब्ल्यू. जालंधर के फैशन डिजाइनिंग विभाग द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन | ਸ਼੍ਰੋਮਣੀ ਅਕਾਲੀ ਦਲ ਨੇ ਸੁਭਾਸ਼ ਸੌਂਧੀ ਨੂੰ ਪੀ.ਏ.ਸੀ ਮੈਂਬਰ ਨਿਯੁਕਤ ਕਰਕੇ ਵਾਲਮੀਕੀ ਸਮਾਜ ਨੂੰ ਵੱਡੀ ਜਿੰਮੇ੍ਹਵਾਰੀ ਸੌਂਪ ਕੇ ਅਕਾਲੀ ਦਲ ਦੀਆਂ ਪਰੰਪਰਾਵਾਂ ਤੇ ਦਿੱਤਾ ਪਹਿਰਾ | श्री गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखा जाएगा आदमपुर एयरपोर्ट का नाम --सुशील रिंकु | प्रेमिका माही ने स्कूल में 91% नंबर हासिल करके स्कूल व मां-बाप का नाम किया रोशन |

स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल के छात्रों की प्रख्यात इसरो वैज्ञानिक के साथ वर्चुअल मुलाकात






विज्ञान- ब्रह्मांड और खुद को समझने का सर्वोत्तम साधन है

जालंधर (अरोड़ा) :- स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर के दसवीं तथा ग्यारहवीं-बारहवीं कक्षा के विज्ञान के छात्रों के लिए इसरो के प्रख्यात वैज्ञानिक श्री राधा कृष्ण कवुलुरू (नेशनल रिमोट सेंसिंग संगठन सेंटर ISRO) के साथ एक वर्चुअल मीट का आयोजन किया गया। छात्रों और शिक्षकों ने वैज्ञानिक के साथ 'वैज्ञानिक अनुसंधान और प्रसिद्ध अनुसंधान एजेंसियों में प्रवेश हेतु कैरियर विकल्पों' पर प्रस्तुति दी। छात्रों को अंटार्कटिका में उनके कार्यकाल और विभिन्न अनुसंधान कार्यों की एक झलक मिली।

सत्र में श्री राधा कृष्ण कावुलुरू ने चंद्रयान, खगोलिय उपकरण, वैज्ञानिक स्वभाव और भविष्य के अंतरिक्ष अन्वेषण कार्यक्रमों से संबंधित प्रश्नों को स्पष्ट किया। सत्र में स्कूल के अध्यक्ष, महामंडलेश्वर स्वामी शांतानंद भी शामिल हुए, जो हमेशा छात्रों में  वैज्ञानिक जिज्ञासा को प्रोत्साहित करते हैं। प्राचार्य  डॉ. सोनिया मागो, जो स्वयं विज्ञान प्रेमी हैं, ने छात्रों के लिए इस दुर्लभ अवसर का आयोजन कर छात्रों में वैज्ञानिक उपक्रमों के प्रति गहरी रुचि  जगाई।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar