(Date : 05/May/2424)

(Date : 05/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

डिप्स के छात्राओं ने फूल और कार्ड देकर शिक्षकों को विश किया शिक्षक दिवस






जालंधर (प्रवीण) :- डिप्स संस्थान के सभी शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर पर्ल हाउस द्वारा एक विशेष सभा का आयोजन किया गया। छात्रों ने कक्षा में अपने पसंदीदा शिक्षक की भूमिका निभाते हुए अपने सहपाठियों को पढ़ाया। स्कूल कैंप में शिक्षकों के लिए विभिन्न मनोरंजक खेल और रैंप वॉक का आयोजन किया गया।

नाटक खेलकर छात्रों ने टीचर्स के साथ अपने यादगारी पलों को साझा करते हैं और जीवन में उनके महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि, दैनिक पाठ्यक्रम कार्य के साथ शिक्षक अपने जीवन के अनुभव उनके साथ साझा करते हैं और वे बहुत सी चीजें सीखते हैं। यह दिन डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती की याद में मनाया जाता है।

शिक्षकों ने बचपन की यादों को विद्यार्थियों के साथ सांझा किया और बताया कि तकनीक में हो रहे बदलाव के साथ शिक्षण तरीकों में कितने बदलाव आ गए है। प्रिंसिपल ने कहा कि इस दिन को मनाने का उद्देश्य उन शिक्षकों को सम्मानित करना है जो जीवन के अंधेरे को उज्ज्वल सूरज में बदलते हैं और अपने ज्ञान से दूसरों को सशक्त बनाते हैं। मैनेजमेंट द्वारा टीचर्स को उनकी मेहनत के लिए सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया। एमडी सरदार तरविंदर सिंह, सीएओ रमणीक सिंह और जशन सिंह, सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी प्रिंसिपल और शिक्षकों को बधाई दी। वे कहते हैं कि एक शिक्षक अपने छात्रों को आकार देकर देश का भविष्य बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar