(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

मोहन लाल उप्पल डीएवी कॉलेज फगवाड़ा में शिक्षक दिवस मनाया गया






फगवाड़ा (अरोड़ा) - एमएलयू डीएवी कॉलेज फगवाड़ा में प्रिंसिपल डॉ. किरणजीत रंधावा के योग्य नेतृत्व में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस दिन का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनके चरित्र निर्माण में शिक्षक के महत्व और भूमिका के बारे में जागरूक करना था। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा कविता, भाषण एवं नारा लेखन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डाला गया। प्रिंसिपल डॉ रंधावा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक विद्यार्थी के जीवन में शिक्षक की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। एक अच्छा शिक्षक न केवल अपने शैक्षणिक ज्ञान के माध्यम से बल्कि अपने ऊर्जावान व्यक्तित्व के माध्यम से छात्रों में आत्मविश्वास और विश्वास भरने की क्षमता रखता है और इसकी मदद से एक शिक्षक एक छात्र के संपूर्ण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

शिक्षक ही एक छात्र में नैतिक गुणों का विकासकरता है और उसे समाज में एक अच्छे नागरिक के रूप में रहना सिखाता है। शिक्षक बच्चे की भावनाओं को समझकर और उसके मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखते हुए शिक्षण की उचित पद्धति का चयन करता है। प्रिंसिपल रंधावा ने कहा कि उनका मानना है कि जहां माता-पिता अपने बच्चों का पालन-पोषण करके अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं, वहीं एक शिक्षक उन्हें अच्छा नागरिक बनने के लिए शिक्षित करके अपनी जिम्मेदारी निभाता है।

प्राचार्य ने विद्यार्थियों के प्रयासों की सराहना की और अच्छा प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित भी किया। शिक्षकों को अपने संबोधन में, उन्होंने विनम्रतापूर्वक प्रत्येक छात्र की जिम्मेदारी ईमानदारी से लेने के लिए कहा और उनसे अपने स्वयं के नेतृत्व गुणों का निरंतर मूल्यांकन करने को कहा। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि शिक्षकों को छात्रों को अपनी कलात्मक रुचियों को उजागर करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि वे भविष्य में करियर के किसी भी अवसर को न चूकें। विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से शिक्षकों के प्रति अपना आभार प्रकट किया। इस अवसर पर उपस्थित स्टाफ सदस्यों ने विद्यार्थियों का धन्यवाद किया तथा उनका उत्साहवर्धन भी किया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar