(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में कार्यक्रम का आयोजन | के.एम.वी. की नवनीत कौर बनी स्टेट टॉपर | सुशील रिंकू ने परिवार समेत मां चिंतपूर्णी के दरबार में लगवाई हाजिरी | जालंधर की खुशहाली के लिए भाजपा ही मात्र विकल्प : सुशील रिंकु | जालंधर लोकसभा हल्के के फिल्लौर विधानसभा में भाजपा का किला हुआ और ज्यादा मजबूत,कांग्रेस छोड़कर सैकड़ो परिवारों ने भाजपा की ज्वॉइन |

के.एम.वी. में इनर व्हील क्लब, जालंधर के साथ संयुक्त रूप से वृक्षारोपण अभियान का आयोजन






के.एम.वी. की छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ों को अपनाया

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था,कन्या महा विद्यालय, जालंधर ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का एक उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए इनर व्हील क्लब, जालंधर के सहयोग से एक सफल वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय हॉस्टल की छात्राओं की उत्साही भागीदारी देखी गई, जिन्होंने अपनी पर्यावरणीय जिम्मेदारी के हिस्से के रूप में पूरे दिल से पेड़ों को अपनाया। के.एम.वी. कॉलेज के हरे-भरे परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में छात्राएं एवं प्राध्यापक विभिन्न प्रकार की वृक्ष प्रजातियों को रोपने के लिए एक साथ आए, जिसमें स्वदेशी किस्में भी शामिल हैं तथा जो पर्यावरण में संतुलन बनाए रखने के लिए ज़रूरी हैं। इसके अलावा सभी ने यह पौधे लगाते हुए  इनके उचित पालन-पोषण की भी शपथ ली।

प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने मौजूदा समय में ऐसी पहल के महत्व पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण एक वैश्विक चिंता है और यह देखकर खुशी होती है कि हमारी छात्राएं पर्यावरण की जिम्मेदारी लेने में सक्रिय रूप से तैयार हैं। यह वृक्षारोपण अभियान स्थिरता के प्रति हमारी चल रही प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने आगे कहा कि यह वृक्षारोपण अभियान पर्यावरण प्रबंधन के प्रति के.एम.वी. की प्रतिबद्धता और युवा पीढ़ी को टिकाऊ प्रथाओं में शामिल करने के महत्व को दर्शाता है। यह एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है कि सामूहिक प्रयास एक हरित और स्वच्छ दुनिया के लिए सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष रेशम कौर ने संस्था के द्वारा सहयोग पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि के.एम.वी. की ऊर्जावान छात्राओं के साथ काम करना एक खुशी की बात है क्योंकि हम एक साथ मिलकर एक हरित, स्वस्थ ग्रह में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। मैडम प्रिंसिपल ने अभियान के सफल आयोजन के लिए स्टूडेंट वेलफेयर विभाग की डीन डॉ. मधुमीत के प्रयासों की सराहना की। इनरव्हील क्लब से डॉक्टर तरसेम लाल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar