(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

नई पीढ़ी विदेशों में न जाकर अपने देश की तरक्की में योगदान दे - अनीता दर्शी






स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों के मंडीकरण के लिए जल्द कदम उठाए जाएंगे

फ़ोटो प्रदर्शनी के आज दूसरे दिन जानकारियों के साथ ही गीतों और गिद्दा पर झूमे लोग

मोगा (कमल) :- अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) अनीता दर्शी ने कहा कि हमारी नई पीढ़ी विदेशों में जाकर नौकरियां करने की बजाए अपने राज्य पंजाब में ही रहकर अपना व्यवसाय करें। सरकार द्वारा उन्हें अपने व्यवसाय खोलने के लिए लोन दिए जाएंगे। ऐसा करने से जहां वो अपने माता-पिता, घर परिवार के साथ रहकर उनका ख्याल रख सकेंगे वहीं वो अपने राज्य तथा अपने देश की तरक्की में भी अपना योगदान दे सकेंगे। उन्होंने ये विचार यहां अम्बेडकर भवन में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा '9 वर्ष - सेवा , सुशासन, गरीब कल्याण' शीर्षक तहत लगाई गई तीन दिवसीय फ़ोटो प्रदर्शनी में दूसरे दिन बतौर विशेषातिथि भाग लेते हुए प्रकट किए। इस अवसर पर उनके साथ जिला उद्योग केन्द्र के महा प्रबंधक सुखविंदर सिंह रेखी, नाबार्ड के जिला मैनेजर राशिद लेखी व मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एवम् इस प्रदर्शनी के नोडल अधिकारी राजेश बाली भी मौजूद थे।

प्रदर्शनी के आयोजन हेतु केंद्रीय संचार ब्यूरो की प्रशंसा करते हुए उन्होने कहा कि ऐसी प्रदर्शनियां आम लोगों को अपने देश में हो रही तरक्की के बारे में जानकरियां उपलब्ध करवाने में सहायक होती हैं। जिला उद्योग केन्द्र के जनरल मैनेजर सुखविंदर सिंह रेखी ने जहां उपस्थित नौजवानों और आम लोगों को अपना व्यवसाय शुरु करने और सिखलाई लेने के लिए उनके विभाग को संपर्क करने की बात कही वहीं नाबार्ड के जिला मैनेजर राशिद लेखी सब्सिडाइज लोन के बारे में बताते हुए पैसे की बचत के तरीकों के बारे में भी सुझाव दिए। इससे पहले अनीता दर्शी ने प्रदर्शनी में लगे स्वयं सहायता समूहों के स्टालों को देखा और अपने इन दोनों अधिकारियों को इन समूहों से जुड़ी महिलाओं के सामान के मंडीकरण के बारे में बड़े सत्र पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान गिद्दे और गीतों के शानदार प्रदर्शन के साथ ही क्विज़ मुकाबला भी करवाया गया और विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। बाद में, देश भर में चल रहे 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के तहत भारत के वीरों को याद करते हुए वसुधा वंदन के अंतर्गत अनीता दर्शी और राजेश बाली सहित लायंस क्लब मोगा सैंट्रल के सैक्रेटरी और एनजीओ शरण फाउंडेशन के चेयरमैन एस के बंसल व अन्य सदस्यों ने पौध-रोपण किया जिस दौरान वृक्षों की अनेक स्वदेशी प्रजातियों के 75 पौधे लगाए गए।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar