(Date : 05/May/2424)

(Date : 05/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया






जालंधर (मोहित) - एच.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं द्वारा भारत के इतिहास में चिरस्मरणीय मंगल दिवस स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को परिसर में पूरे उत्साह एवं जोश के साथ मनाया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य छात्राओं में देश भक्ति की भावना को उजागर करना रहा। छात्राएं अपनी देश भक्ति की भावनाएं व्यक्त करने के लिए तिरंगे वाले तीन रंगों के वस्त्र पहनकर आईं। इस अवसर पर छात्राओं ने प्राचार्या प्रो. डॉ.  अजय सरीन, डॉ. सीमा मरवाहा, स्कूल कोआर्डिनेटर एवं डीन अकादमिक को तिरंगे वाले बैज पहनाए। इस अवसर पर छात्राओं ने देश भक्ति के जोश को प्रदर्शित करने वाले खूबसूरत एवं मनमोहक पोस्टरों की प्रदर्शनी भी लगाई।

प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने राष्ट्रीय भावनाओं के कलात्मक एवं रचनात्मक पहलू की सराहना करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह केवल एक दिन तक ही सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि वर्ष के प्रत्येक दिन को देश भक्ति के प्रकाशोत्सव के रूप में मनाया जाना चाहिए। इस अवसर पर संगीत विभाग की ओर से डॉ. प्रेम सागर और उनकी टीम एवं छात्राओं द्वारा देश भक्ति की भावनाओं से परिपूर्ण एवं दिल को छू लेने वाले देश भक्ति के गीतों का गायन कर पूर्ण वातावरण को आनंदमय एवं देश भक्ति के भावों से सराबोर कर दिया। डॉ. सीमा मरवाहा ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर इतना ज्ञानवर्धक एवं रोचक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए बधाई दी एवं बताया कि भारत ने अपनी स्वतंत्रता कैसे प्राप्त की, स्वतंत्रता दिवस का क्या अर्थ है, इसे कैसे मनाया जाता है एवं देश के प्रति हमारी क्या जिम्मेदारियां हैं। उन्होंने छात्राओं को अपने मूल्यों एवं परंपराओं को न भूलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कालेज एवं स्कूल सैक्शन के समस्त अध्यापकगण उपस्थित थे। मंच संचालन आशू और सृष्टि के द्वारा किया गया। समारोह का समापन राष्ट्रगीत के माध्यम से किया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar