(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

डिप्स के प्राइमरी विभाग द्वारा मदर्स के लिए वर्कशाप का किया गया आयोजन






जालंधर (प्रवीण) :- मदर्स और बच्चों के बीच तालमेल को बढ़िया बनाने और शिक्षा में आ रहे बदलावों को समझाने के लिए डिप्स स्कूल ढिलवां में प्राइमरी विभाग द्वारा मदर्स वर्कशाप का आयोजन किया गया। यह वर्कशाप प्रिंसिपल हरि ओम की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसका मुख्य मकसद मदर्स को बच्चों की शिक्षा और बढ़ती उम्र के साथ उनमें आ रहे बदलावों के बारे में अवगत करवाना था। वर्कशाप की शुरूआत में टीचर्स ने मदर्स को बताया कि इस उम्र में बच्चे अधिक समय तक बैठ कर पढ़ते नहीं है इसलिए उन्हें पढ़ाने के लिए विभिन्न तरह के क्रिएटिव तरीकों को अपनाना चाहिए। मदर्स कोशिश करें की खेल-खेल के माध्यम से बच्चों को चीजों को समझाने की कोशिश करे जैसे कि गिनती, अक्षर, कलर्स, शेप्स आदि। इसके अतिरिक्त मदर्स को बताया गया कि जब भी बच्चे स्कूल से आए उनके उनकी दिनचर्या के बारे में पूछें और उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देने की कोशिश करें।

इसके अतिरिक्त मदर्स के लिए विभिन्न तरह की गेम्स जैसे कि महल बनाना, पासिंग दी पार्सल, टेल दी शेप्स का आयोजन किया गया। इसमें सभी ने बड़े ही उत्साह के साथ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान प्रिंसिपल हरि ओम ने मदर्स को संबोधित करते हुए कहा कि बचपन का समय बच्चों के लिए बहुत ही खास होता है इसमें वह जो सीखते है वह सारी उम्र याद रखते है इसलिए बच्चों के लिए अच्छी यादें बनाए और अनुशासन, अच्छे विचार सीखाएं ताकि वह उनसे प्रेरित होकर जीवन में आगे बढ़ सके। एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी को स्कूल के नियमों को पालन करने के लिए प्रेरित किया ताकि बच्चे अच्छे से शिक्षा हासिल कर सकें।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar