(Date : 04/May/2424)

(Date : 04/May/2424)

ਨਾੜ ਨੂੰ ਅੱਗ ਲਗਾਉਣ ਦੀਆਂ ਘਟਨਾਵਾਂ ਉੱਪਰ ਨਜ਼ਰ ਰੱਖਣ ਲਈ 334 ਨੋਡਲ ਅਫਸਰਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਕਲੱਸਟਰ ਅਫ਼ਸਰ ਨਿਯੁਕਤ | एपीजे में हुआ शपथ ग्रहण समारोह (2024-25) का आयोजन | डिप्स चेन में अभिभावक-शिक्षक बैठककी गईं (पीटीएम) आयोजित | एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर के छात्रों ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया | के.एम.वी. कालजीएट स्कूल के बुक बैंक द्वारा बांटी गई नि:शुल्क पुस्तकें |

रोबोटिक किडनी ट्रांसप्लांट और मिनिमल इनवेसिव वैस्कुलर सर्जरी मरीजों में किडनी फेलियर से निपटने में मददगार साबित हो रही है। - डॉ स्वपन सूद






पंजाब में पहली बार पटेल अस्पताल, जालंधर में वैस्कुलर सर्जरी, रोबोटिक किडनी ट्रांसप्लांट का लाइव प्रदर्शन दिखाया गया

जालंधर (अरोड़ा) :- राष्ट्रीय स्तर की किडनी ट्रांसप्लांट कॉन्फ्रेंस KTCON2023- यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के रीनल ट्रांसप्लांट सेक्शन की दूसरी वार्षिक बैठक पंजाब यूरोलॉजी एसोसिएशन और जालंधर यूरोलॉजी सोसाइटी द्वारा 4 से 6 अगस्त, 2023 जालंधर के पटेल अस्पताल और होटल स्काईलार्क दोनों में  सफलतापूर्वक आयोजित की गई। पंजाब यूरोलॉजी एसोसिएशन और जालंधर यूरोलॉजी सोसायटी ने यूरोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया के सहयोग से पटेल अस्पताल, जालंधर में रीनल ट्रांसप्लांट और वैस्कुलर एक्सेस सर्जरी पर केंद्रित एक लाइव ऑपरेटिव कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यशाला का प्राथमिक उद्देश्य ("सीखें और अपनी सीमाएं बढ़ाएं") किडनी प्रत्यारोपण और वैस्कुलर एक्सेस में नवीनतम तकनीकों को प्रदान करना, एक बेहतर समझ को बढ़ावा देना था।

सम्मेलन में भारत भर से यूरोलॉजी और नेफ्रोलॉजी के क्षेत्रों से विशेषज्ञ शामिल हुए। एक विशेष रूप से उल्लेखनीय सत्र का नेतृत्व मोहन फाउंडेशन के डॉ. सुनील श्रॉफ ने किया, जिसमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू और कश्मीर में मृत दाताओं से अंग दान के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए कैडवेरिक किडनी प्रत्यारोपण पर प्रकाश डाला गया। इस समागम के सफल आयोजन में यूरोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. संजय कुलकर्णी, यूएसआई के रीनल ट्रांसप्लांट सेक्शन के सचिव डॉ. अजय ओसवाल और पंजाब यूरोलॉजी एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. स्वपन सूद की मुख्य भूमिका रह।

उपस्थिति में अन्य विशिष्ट हस्तियां शामिल हैं:

• डॉ. आर सबनीस, यूरोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष

• डॉ. जीजी लक्ष्मण प्रभु, यूरोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया के सचिव

• डॉ. उमेश ओझा, यूएसआई के रीनल ट्रांसप्लांट अनुभाग के अध्यक्ष

• डॉ. कमलजीत सिंह, नॉर्थ जोन यूरोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया के सचिव

• डॉ. आर.एस. चहल पंजाब यूरोलॉजी एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष

• डॉ. अतुल मित्तल जालंधर यूरोलॉजी सोसायटी के अध्यक्ष

कार्यक्रम की शुरुआत यूरोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया के मानद अध्यक्ष और सम्मानित मुख्य अतिथि प्रोफेसर संजय कुलकर्णी द्वारा उद्घाटन के साथ हुई। KTCON2023 के आयोजन अध्यक्ष डॉ. आर.एस. चहल ने गर्मजोशी से स्वागत भाषण दिया। आगे की जानकारी यूरोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया के मानद सचिव प्रोफेसर जीजी लक्ष्मण प्रभु और यूएसआई के रीनल ट्रांसप्लांट सेक्शन के सचिव डॉ. अजय ओसवाल के साथ-साथ रेनल ट्रांसप्लांट सेक्शन के मानद अध्यक्ष प्रोफेसर उमेश ओझा ने साझा की। प्रेस को जानकारी देते हुए आयोजन सचिव डॉ स्वपन सूद ने कहा कि इस सम्मेलन में देश भर के 250 से अधिक वैस्कुलर और गुर्दे प्रत्यारोपण सर्जनों ने भाग लिया। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar