(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल जालंधर में साइबर सुरक्षा जागरूकता सत्र का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर के छात्रों के लिए साइबर सुरक्षा जागरूकता सत्र आयोजित किया गया। इस जानकारीपूर्ण सत्र का आयोजन संजीव भनोट, इंस्पेक्टर और प्रभारी उपमंडल सांझ केंद्र सेंट्रल और नॉर्थ कमिश्नरेट जालंधर, रमनप्रीत कौर, अध्यक्ष, एसएएस फाउंडेशन सोसाइटी, ग्रीन स्पैरोज़ प्रोजेक्ट की संस्थापक, एनजीओ दिव्य दृष्टि की अध्यक्ष और एक उच्च प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण अबरोल और बस्ती बावा खेल पुलिस स्टेशन के एएसआई, सुरजीत सिंह द्वारा आयोजित किया गया। प्रधानाचार्या डॉ. सोनिया मागो द्वारा अधिकारियों का पौधे देकर स्वागत किया गया।

प्रवीण अबरोल और कुमारी रमनप्रीत कौर ने छात्रों को फ़िशिंग, वित्तीय धोखाधड़ी,  मालवेयर और वायरस संक्रमण से जुड़े घोटालों का शिकार न होने के बारे में जागरूक किया। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों, साइबर अपराध के बारे में रिपोर्ट करने, घरेलू हिंसा और  महिलाओं के यौन उत्पीड़न के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण अधिनियम 2012, पोस्को अधिनियम, धोखाधड़ी कॉल और एसएमएस की रोकथाम के बारे में भी बताया।  छात्रों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करते समय सतर्क और सुरक्षित रहने की चेतावनी दी। प्रधानाचार्या डॉ. सोनिया मागो ने ऐसे मुद्दों पर जागरूकता पैदा करने के प्रयासों की सराहना की और तेज़ी से आगे बढ़ रही डिजिटल दुनिया में सुरक्षित रहने की आवश्यकता पर ज़ोर दिया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar