(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

डिप्टी कमिश्नर द्वारा आम आदमी क्लीनिक का अप्रत्याशित दौरा






मरीजों से ली गई आम आदमी क्लीनिक की सेवाओं की समीक्षा, लोगों ने जताया संतोष

जिले के किसी भी आम आदमी क्लिनिक में डॉक्टर, स्टाफ या दवा की कमी नहीं होगी- डिप्टी कमिश्नर

मोगा (कमल) :- पंजाब सरकार द्वारा आम लोगों को उनके घरों के नजदीक उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य भर में खोले गए आम आदमी क्लीनिक सफलतापूर्वक चल रहे हैं। जिला मोगा में 24 आम आदमी क्लीनिक हैं, जिनका लाभ मोगा के लोग उठा रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर मोगा सीनियर आज आम आदमी क्लीनिकों में लोगों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का जमीनी स्तर पर जायजा लेंगे। कुलवंत सिंह ने लंढेके, धर्मकोट और जलालाबाद के आम आदमी क्लीनिकों का औचक दौरा किया। अप्रत्याशित रूप से इन आम आदमी क्लीनिकों में पहुंचकर डिप्टी कमिश्नर ने यहां स्वास्थ्य सुविधाएं लेने आए आम लोगों से बातचीत की और उन्हें मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया। आम जनता ने क्लीनिकों के माध्यम से उपलब्ध करायी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। मरीजों से बातचीत के अलावा डिप्टी कमिश्नर ने यहां डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्टाफ से भी बातचीत की. उन्होंने स्टाफ को आम आदमी क्लीनिक में मरीजों की लगन से सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत किसी भी आम आदमी क्लीनिक में डॉक्टरों, नर्सों या दवाओं की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी क्योंकि ये क्लीनिक जरूरतमंद और गरीब लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी क्लिनिक में किसी भी तरह की टेस्टिंग किट या दवा की कमी हो तो उसे तुरंत प्रभाव से दूर किया जाता है, ताकि मरीजों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े.

यहां यह भी बताने योग्य है कि जिला मोगा में लंढेके, घोलिया खुर्द, हिम्मतपुरा, बिलासपुर, धर्मकोट, दुन्नेके, राजियाना, मल्लियांवाला, बुट्टर कलां, चरिक, फतेहगढ़ पंजतूर, लंडे, राउके कलां, शहरी स्लम एरिया में 24 आम आदमी क्लीनिक हैं। डिस्पेंसरी, किशनपुरा कलां, खोसा रणधीर, मानुनके, सुखानंद, लोपोन, कोकरी कलां, दौलतपुरा निमवान, चंद नवां, जलालाबाद और पट्टो हीरा सिंह में सफलतापूर्वक चल रही हैं। इससे आम लोगों की जेब पर पड़ने वाला आर्थिक बोझ काफी हद तक कम हो गया है। इन क्लीनिकों में 41 विभिन्न प्रकार की जांचें और 96 प्रकार की दवाइयां बिल्कुल मुफ्त उपलब्ध कराई जा रही हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar