(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

डाक विभाग. राखी भेजने के लिए 'माई स्टैम्प' सुविधा प्रदान कर रहा है






विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए लिफाफे और बॉक्स भी उपलब्ध

राखी पोस्ट को प्रथम श्रेणी मेल के वर्ग में शामिल किया जा रहा है

जालंधर (ब्यूरो) :-  जालंधर डाक विभाग रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए विशेष तैयारियां की है। इसके अंतर्गत विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए राखी लिफाफों को भारत और विदेश में कहीं भी, बहुत ही मामूली शुल्क पर प्रथम श्रेणी मेल के रूप में वितरित करने के लिए एक विशेष प्रणाली लागू की गई है। ये आकर्षक राखी लिफाफे जल प्रतिरोधी ( पानी से पूरी तरह सुरक्षित) और स्वयं चिपकने वाली गोंद से युक्त हैं और मात्र 15/- रुपये और 20/-.रुपये की कीमत पर विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं। 

विभाग ने राखी के साथ कोई भी उपहार भेजने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले विशेष उपहार बॉक्स भी तैयार किए हैं। इस बॉक्स की कीमत 50/- रूपये रखी गई है एवं लिफाफों के साथ- साथ जिले के सभी डाकघरों में  उपलब्ध हैं। भाईयों और बहनों के लिए विशेष महत्त्व रखने वाले राखी के त्योहार को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए, डाक विभाग की ओर से जालंधर सिटी मुख्य डाकघर कार्यालय में "माई स्टाम्प" की सुविधा भी प्रदान कर रहा है।डाकघर, जालंधर डिवीजन के वरिष्ठ अधीक्षक गोपाल कृष्ण ने बताया कि''माई स्टाम्प' एक ऐसी सुविधा है जिसके द्वारा कोई भी अपना फोटोयुक्त स्टाम्प तैयार करवा सकता है। 5/- रुपये प्रति डाक टिकट  के मूल्यवर्ग में 12 टिकटों का एक पैकेट मात्र 300/- रुपए में प्राप्त किया जा सकता है।

इन विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए टिकटों का उपयोग भारत में कहीं भी, त्योहार के बाद पत्र और पार्सल जिसमें राखी या कुछ और भी हो, भेजने के लिए किया जा सकेगा हैं। लोगों की सुविधा के लिए तथा राखी की बुकिंग के लिए जालंधर सिटी हैड ऑफिस और जालंधर कैंट हैड पोस्ट ऑफिस में एक एक अलग काऊंटर स्थापित किया गया है ताकि लोगों को लंबी कतारों में खड़ा न होना पड़े। सामान्य डाक की तरह राखी भेजने के लिए दोनों डाकघरों के अंदर एक एक विशेष बॉक्स भी रखा गया है ताकि राखी समय पर पहुंच सके।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar