(Date : 29/April/2424)

(Date : 29/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

पंजाब सरकार ने धान के सीज़न के दौरान सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए उचित कदम उठाए - बिजली मंत्री






वर्तमान ट्रांसमिशन क्षमता 7100 से बढ़ाकर 9000 मेगावाट की

विकास कार्यों को लेकर निर्वाचित प्रतिनिधियों को विश्वास में रखा जाए-हरभजन सिंह

मोगा में विकास कार्यों और जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

मोगा (कमाल) :-  पंजाब के बिजली एवं लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ने आज मोगा में सभी जिला प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की और विकास कार्यों और जन कल्याण योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।  इस अवसर पर अमनदीप कौर अरोड़ा विधायक मोगा, मनजीत सिंह बिलासपुर विधायक निहाल सिंह वाला, अमृतपाल सिंह सुखानंद विधायक बाघापुराना, देविन्दरजीत सिंह लाडी धोंस विधायक धर्मकोट, हरमनदीप सिंह चैयरमैन जिला योजना बोर्ड, दीपक अरोड़ा चेयरमैन इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट मोगा, कुलवंत सिंह डिप्टी कमिश्नर, जे. इलनचेलियन जिला पुलिस मुखी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में हरभजन सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार आगामी धान सीजन के दौरान किसानों को 8 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति और घरेलू जरूरतों के लिए 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। इस दिशा में सरकार व बिजली विभाग द्वारा पर्याप्त कदम उठाये गये हैं। विभाग द्वारा आवश्यकता पड़ने पर अन्य राज्यों से बिजली खरीदने के लिए मौजूदा ट्रांसमिशन क्षमता को 7100 से बढ़ाकर 9000 मेगावाट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीएसपीसीएल ने 23 जून को 15325 मेगावाट की अब तक की सबसे अधिक मांग को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र और किसी भी अन्य वर्ग को बिजली कटौती का सामना नहीं करना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने पिछले साल धान के मौसम के बाद आपूर्ति में और सुधार करने के लिए सब-स्टेशनों और तारों के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए अनुकरणीय काम किया है। बिजली मंत्री ने कहा कि पीएसपीसीएल के पास राज्य के लोगों की बिजली जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त ट्रांसफार्मर और अन्य उपकरण हैं। जबकि अगस्त माह में 5000 ट्रांसफार्मर और आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला मोगा में कृषि की जरूरतों को पूरा करने के लिए जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने जिला मोगा में विकास कार्यों और लोक कल्याण योजनाओं की प्रगति का जायजा लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी शिलान्यास, उद्घाटन और लोक कल्याण कार्यों में चुने हुए प्रतिनिधियों को विश्वास में लिया जाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, इन प्रयासों का सफल होना निर्वाचित जन प्रतिनिधियों की भागीदारी के बिना संभव नहीं है।  उन्होंने कहा कि विकास कार्य निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरे किए जाने चाहिए। सरकारी कार्य में देरी करने वाले ठेकेदारों को काली सूची में डालने की कार्रवाई शुरू करनी चाहिए। उन्होंने आम आदमी क्लीनिकों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए सिविल सर्जन से यह सुनिश्चित करने को कहा कि हर वर्ग के लोगों को इस सुविधा का लाभ मिले। उन्होंने सिविल सर्जन को क्षेत्र में नेत्र रोग आई फ्लू को अन्य लोगों में फैलने से रोकने के लिए कैंप लगाने को कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकारी और निजी अस्पतालों के बीच इलाज दरों में अंतर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस संबंध में सिविल सर्जन स्वयं निजी अस्पतालों की जांच करेंगे और दोषी पक्षों पर उचित कार्रवाई करेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि धर्मकोट विधानसभा क्षेत्र में सब-डिविजनल अस्पताल शुरू करने के लिए वह स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह से व्यक्तिगत रूप से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला मोगा में कार्यरत कार्ज साधक अधिकारियों के रिक्त पद शीघ्र भरे जायेंगे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar