(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

एचएमवी कॉलेजिएट स्कूल में अधिष्ठापन समारोह का आयोजन






जालंधर (अरोड़ा) :- एच.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विद्यार्थी परिषद के सौजन्य से अधिष्ठापन समारोह का आयोजन डॉ. सीमा मरवाहा, डीन अकादमिक व स्कूल कोआर्डिनेटर, उर्वशी मिश्रा, डीन विद्यार्थी परिषद के निर्देशन अधीन आयोजित किया गया जिसमें मुख्यातिथि स्वरूप उपस्थित प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन का स्वागत परंपरा का प्रतीक प्लांटर भेंट कर किया गया। समारोह का शुभारंभ ज्योति प्रज्ज्वलन व मंगल तिलक लगाकर डीएवी गान से किया गया। उर्वशी मिश्रा ने प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के अथक प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके श्रेष्ठ व उचित निर्देशों अधीन विद्यार्थी परिषद दिन प्रतिदिन उन्नति के शिखर को छू रहा है। उन्होंने विद्यार्थी परिषद की विभिन्न कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्राओं और प्रशासन के बीच की कड़ी है जो छात्राओं में प्रशासनिक एवं नेतृत्व के गुणों को विकसित करती है। नेता पैदा नहीं होते, बनाए जाते हैं और यह विद्यार्थी परिषद द्वारा ही संभव है। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने अलंकृत छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि समाज और राष्ट्र में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए छात्राओं को सच्चाई, विनम्रता और कृतज्ञता की भावना जैसे गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्राओं को शक्ति और जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बनाए रखने को प्रेरित किया जो उन्हें जीवन में एक सफल व्यक्ति बनाने में मदद करता है।

पदाधिकारी किसी भी संस्थान के संदेशवाहक होते हैं जो अन्य छात्रों और समाज में अच्छे गुणों को विकसित करने में मदद करेंगे। उन्होंने प्रमाण चिन्ह से अलंकृत छात्राओं को कत्र्तव्य निर्वहन को पूरी निष्ठा से निभाने के लिए प्रेरित करते हुए परमपिता परमात्मा से जिम्मेदारियां उठाने की सक्षमता प्रदान करने की प्रार्थना की।  एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की सृष्टि जैन, +2 कामर्स को संस्था की हैडगर्ल से अलंकृत किया, मुस्कान +2 कामर्स , सौम्या +2 आर्टस, मुस्कान +2 नॉन मेडिकल को ज्वाइंट हैडगर्ल और हरगुण कौर, +1 कामर्स, सुकृति मिगलानी +1 आर्टस, मन्नत +1 नान मेडिकल को असिस्टैंट हैडगर्ल के अलंकरण से अलंकृत किया गया। इस मौके पर 11 सी.आर. व 13 टास्क फोर्स भी नियुक्त कर प्रमाण पत्र भेंट किए व बैज लगाकर सम्मानित किया। अलंकृत छात्राओं द्वारा संस्था की परंपराओं, संस्कृति एवं गरिमानुसार पूरी निष्ठा, लगन व देश हित के प्रति कत्र्तव्य निर्वाह की शपथ ग्रहण की गई। हैडगर्ल सृष्टि जैन ने धन्यवाद ज्ञापन ज्ञापित करते हुए कहा कि हम पूरी निष्ठा से संस्था के संस्थापक महात्मा हंसराज जी के आदर्शों को आत्मसात करेंगे। डॉ. सीमा मरवाहा ने मुख्यातिथि प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन, उर्वशी मिश्रा, डीन विद्यार्थी परिषद, सविता महेंद्रू, सह-डीन विद्यार्थी परिषद, तकनीकी स्टाफ एवं कॉलेजिएट स्टाफ का धन्यवाद किया व नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि संस्था का उद्देश्य प्रशासनिक कौशल को विकसित करना एवं उनके व्यक्तित्व का सर्वागीण विकास करना है। उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ नेता होने के लिए धैर्य जैसे विशेष गुणों का होना अति आवश्यक है जो आपको जीवन की चुनौतियों के लिए तैयार करता है। मंच संचालन विद्यार्थी परिषद की छात्राओं प्राची एवं कृति ने किया। इस अवसर पर स्कूल के अध्यापकगण भी मौजूद थे। समागम का समापन राष्ट्रगान से किया गया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar