(Date : 27/April/2424)

(Date : 27/April/2424)

ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया | डिप्स स्कूल सूरानुस्सी मेंलगाया ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार | के.एम.वी. की छात्राओं ने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने से संबंधित जानकारी हासिल की |

स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल जालंधर के छात्र और अध्यापक प्रख्यात व्यक्तित्व प्रोफेसर एच.सी.वर्मा से हुए रूबरू






"भौतिकी लोगों को विस्मय और प्रशंसा के साथ वास्तविकता को स्वीकार करना सिखाती है"

जालंधर (अरोड़ा) :- यह जालंधर के छात्रों के लिए यादगार दिन था जब उन्होंने स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर में प्रतिष्ठित प्रोफेसर एच.सी.वर्मा, पदम श्री, पूर्व प्रोफेसर आईआईटी कानपुर के साथ बातचीत की। यह शहर के 22 स्कूलों के ग्यारहवीं कक्षा के विज्ञान स्ट्रीम के छात्रों और शिक्षकों के लिए  एक इंटरैक्टिव और अनोखा अनुभव था। प्रोफेसर एच.सी.वर्मा भौतिकी के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व हैं - कई पाठ्यपुस्तकों के लेखक हैं, जिनमें सबसे लोकप्रिय और सबसे प्रतिष्ठित CONCEPTS OF PHYSICS Volume 2 शामिल हैं, जिसका उपयोग विभिन्न उच्च-स्तरीय प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले छात्रों द्वारा बड़े पैमाने पर किया जाता है।

उन्होंने आईआईटी कानपुर के परिसर के पास रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए एक सामाजिक उत्थान संगठन 'शिक्षा सोपान' की सह-स्थापना की है। प्रो. एच. सी. वर्मा इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स (आईएपीटी) की कार्यकारी समिति के सदस्य हैं। 2011 में प्रो. वर्मा ने एक नई परियोजना नेशनल अन्वेषिका नेटवर्क ऑफ इंडिया (एनएएनआई) शुरू की, एनएईएसटी एनएएनआई का एक प्रमुख कार्यक्रम है। यह एक उल्लेखनीय सत्र था क्योंकि छात्रों ने अवधारणा निर्माण के बारे में समझा, प्रयोग में भाग लिया और खुद को योग्यता आधारित ज्ञान से समृद्ध किया जो जीवन में सफल होने के लिए आवश्यक है। प्रिंसिपल डॉ. सोनिया मागो, जो स्वयं भौतिकी में रुचि रखती हैं, ने धन्यवाद ज्ञापन दिया और छात्रों को अपने वैज्ञानिक स्वभाव को जागृत करने और सीखने को एक सुखद अनुभव बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल फगवाड़ा की प्रिंसिपल और निदेशक अंजू मेहता भी इस बातचीत में शामिल हुईं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar