(Date : 28/April/2424)

(Date : 28/April/2424)

मान सरकार भाजपा प्रदेश मोर्चे के पदाधिकारी की ज्वाइनिंग के नाम पर पंजाबवासियों को कर रही गुमराह, कुलदीप सिंह शंटी के नाम पर कर रही घटिया और ओछी राजनीति --बृजेश शर्मा | कुर्सी और जनता के पैसों से बनाए बंगले का मोह केजरीवाल के इस्तीफे में सबसे बड़ी बाधा:-सुशील रिंकु | ਥਰਡ ਜੈਂਡਰ ਵੋਟਰ ਸਮਾਜ ਦਾ ਅਹਿਮ ਅੰਗ, ਵੋਟਾਂ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਬਣਾਈ ਜਾਵੇਗੀ ਯਕੀਨੀ- ਐਸ ਡੀ ਐਮ ਸਵਾਤੀ | ਮੋਗਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਪ੍ਰਤੀਸ਼ਤ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਯਤਨਾਂ ਅਧੀਨ ਸਕੂਲਾਂ ਦੇ ਸਟਾਫ਼ ਨਾਲ ਰੂਬਰੂ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर ने पैरेंट - टीचर मीटिंग का आयोजन किया |

मेयर वर्ल्ड स्कूल में शिक्षा का महान उद्देश्य ज्ञान नहीं बल्कि कार्रवाई है-हर्बर्ट स्पेंसर






जालंधर (अरोड़ा) :- मेयर वर्ल्ड स्कूल ने 21 जुलाई से 22 जुलाई 2023 तक मूल्यांकन और मूल्यांकन प्रथाओं को मजबूत करने पर शिक्षकों के लिए दो दिवसीय सीबीएसई कार्यशाला का आयोजन किया। दीपा डोगरा, मुख्य शैक्षणिक अधिकारी, कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल फॉर गर्ल्स, जालंधर और रविंदर कौर, प्रिंसिपल, सत्य भारती आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लुधियाना संसाधन व्यक्ति थीं। कार्यशाला में अन्य जिलों से भी शिक्षक शामिल हुए।

इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को मूल्यांकन की नवीनतम संरचना के अभिन्न तत्वों को समझाना और नियमित मूल्यांकन के माध्यम से सभी छात्रों में सीखने और विकास को अनुकूलित करना था। शिक्षकों को व्यावहारिक अनुभव प्रदान किया गया क्योंकि उन्हें आवधिक परीक्षणों का खाका बनाने और प्रश्न पत्र तैयार करने के लिए कहा गया था। इसके अलावा, छात्रों के बीच आलोचनात्मक सोच विकसित करने के लिए ब्लूम की वर्गीकरण का उपयोग करके प्रभावी और कुशल पाठ योजना बनाने पर महत्वपूर्ण जानकारी प्रसारित की गई।

सीबीएसई द्वारा अपनाई जाने वाली ग्रेडिंग प्रणाली पर विस्तृत चर्चा हुई। प्रशिक्षण सत्र से शिक्षकों को शुरुआती, प्रगतिशील और कुशल शिक्षार्थियों के आधार पर छात्रों के प्रदर्शन को मापने की कला सीखने में मदद मिली। कुल मिलाकर, यह एक इंटरैक्टिव और सीखने की कार्यशाला थी,जहां शिक्षकों को मूल्यांकन को तनाव मुक्त बनाने के लिए नई तकनीकों और रणनीतियों के बारे में जागरूक किया गया। अंत में, स्कूल प्रबंधन ने ज्ञानवर्धक और प्रेरणादायक सत्र आयोजित करने के लिए संसाधन व्यक्तियों की सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar